Close

शेयर बाजार में शानदार उछाल, 57,600 के पार खुला सेंसेक्स, निफ्टी ने पार किया 17200 का स्तर

शेयर बाजार (Stock Market) में आज अच्छी तेजी देखी जा रही है और फेडरल रिजर्व (US Fed) के कल के फैसलों के बाद एसजीएक्स निफ्टी में शानदार तेजी देखी जा रही है. ग्लोबल बाजारों से अच्छे संकेतों के दम पर घरेलू स्टॉक मार्केट शानदार उछाल के साथ खुला है. सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) ऊपरी स्तरों पर कारोबार कर रहे हैं.

कैसे खुला बाजार

आज के कारोबार की शुरुआत शानदार तेजी के साथ हुई है और सेंसेक्स करीब 800 अंकों की उछाल के साथ 57,620 के स्तर पर खुला है, निफ्टी में 17,200 के पार जाकर बाजार खुलने में कामयाब रहा है.

बैंक निफ्टी में जबरदस्त तेजी

बैंक निफ्टी आज शानदार उछाल के साथ कारोबार कर रहा है और बैंक निफ्टी के सभी 12 शेयर तेजी के हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं. बैंक निफ्टी करीब 700 अंक ऊपर यानी 2 फीसदी की उछाल के साथ 36,445 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है और लगातार ऊपरी स्तरों पर सपोर्ट ले रहा है.

सेक्टोरियल इंडेक्स की चाल

बाजार के सेक्टोरियल इंडेक्स देखें तो सभी इंडेक्स में तेजी के हरे निशान के साथ कारोबार हो रहा है. सबसे ज्यादा 2 फीसदी की तेजी फाइनेंशियल शेयरों में देखी जा रही है और ये उछाल पर है. आज बैंकिंग शेयरों में भी जोरदार तेजी है. पीएसयू बैंक, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स के साथ ऑयल एंड गैस शेयरों में शानदार बढ़त दर्ज की जा रही है.

प्रीओपनिंग में बाजार

प्री-ओपनिंग में सेंसेक्स 803.63 अंक यानी 1.41 फीसदी की उछाल के साथ 57,620 पर कारोबार कर रहा है. निफ्टी 227 अंकों की उछाल के बाद 17202 के पार हो गया है.

 

 

यह भी पढ़ें- होलिका दहन के समय नवविवाहिता को इन बातों का रखना चाहिए ध्यान, न करें ये गलती

One Comment
scroll to top