Close

डिमर्जर पर स्पष्टीकरण के बावजूद इस हफ्ते आईटीसी में दिखी 10% की तेजी, आगे क्या है टारगेट?

नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इस कारोबारी सप्ताह शेयर बाजार में आईटीसी के शेयर में तेजी देखने को मिली है. इस हफ्ते आईटीसी के शेयर में 10 फीसदी का उछाल देखने को मिला है. वहीं इस हफ्ते आईटीसी के डिमर्जर की खबरें सुर्खियों में रहीं. हालांकि आईटीसी ने डिमर्जर की खबरों पर स्पष्टीकरण भी दिया है.

शुक्रवार को आईटीसी के शेयर ने 4 फीसदी की तेजी दिखाई और 226.15 रुपये का हाई बनाया. हालांकि आखिर में आईटीसी का शेयर बीएसई पर 5.70 अंक (2.62%) की तेजी के साथ 223.10 रुपये के भाव पर बंद हुआ. वहीं मॉर्गन स्टेनली ने आईटीसी पर अगले 12 महीनों में 15 फीसदी अपसाइड के साथ 251 रुपये का टारगेट दिया है.

इस बीच डिमर्जर की रिपोर्ट पर एक्सचेंज फाइलिंग में आईटीसी ने इसे काल्पनिक बताया और डिमर्जर की खबरों से इनकार कर दिया. हालांकि बाजार में चर्चा कुछ और ही है. बाजार में खबरें हैं कि आईटीसी अपने FMGC और होटल व्यवसाय को अलग करने पर विचार कर रहा है. इसके चलते कंपनी की तरफ निवेशक काफी आकर्षित हो रहे हैं.

विश्लेषकों का मानना ​​है कि आईटीसी ठोस फंडामेंटल के बावजूद काफी छूट देता है. वहीं मॉर्गन स्टेनली ने एक शोध रिपोर्ट में कहा, ‘वैल्यूएशन आकर्षक बना हुआ है, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि सिगरेट के कारोबार में लाभप्रदता लाने के लिए हम मध्यम अवधि में कर वृद्धि की उम्मीद करते हैं.

बता दें कि प्रमुख होटलों के लिए FMGC ने दिसंबर में समाप्त होने वाली तीसरी तिमाही के लिए अपने समेकित शुद्ध मुनाफे में 11.4% की गिरावट दर्ज की, जो कि 3587.09 करोड़ रुपये थी. वहीं कोविड-19 महामारी के बीच कंपनी ने धीमी बिक्री वृद्धि और मुनाफे में गिरावट का कारण होटल उद्योग को बताया था.

scroll to top