Close

जानिए आज सोने और चांदी के दाम में तेजी है या नरमी, चेक करें लेटेस्ट रेट्स

सोने और चांदी के दाम में आज मिलाजुला रुख देखा जा रहा है और सोना आज हल्की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. चांदी के दाम में आज तेजी देखी जा रही है और ये ऊपरी स्तरों पर कारोबार कर रही है. ग्लोबल बाजार में आज चांदी और सोना लगभग फ्लैट ट्रेड दिखा रहे हैं. डॉलर की अच्छी खरीदारी से गोल्ड और सिल्वर के कारोबार पर असर देखा जा रहा है.

कैसे हैं आज सोने और चांदी के दाम

सोना और चांदी आज एमसीएक्स पर एक दूसर के विपरीत कारोबार दिखा रहे हैं. जहां सोने के दाम गिरे हैं वहीं चांदी के दाम में उछाल देखा जा रहा है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोना 36 रुपये या 0.07 फीसदी की गिरावट के साथ 51,411 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा है.

बढ़ी है आज चांदी की चमक

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज चांदी में 201 रुपये या 0.30 फीसदी का उछाल देखा जा रहा है और ये 68,077 रुपये के स्तर पर बनी हुई है. सोने और चांदी के ये दाम वायदा कारोबार के हैं. एक तरफ सोने के दाम अप्रैल वायदा के हैं और चांदी के दाम मई वायदा के हैं.

ग्लोबल बाजारों में गोल्ड और सिल्वर का क्या है हाल

अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में सोने को देखें तो स्पॉट गोल्ड आज 0.04 फीसदी की तेजी के साथ 1,919 डॉलर प्रति औंस पर बना हुआ है और इसमें पिछले कारोबारी सेशन के मुकाबले लगभग फ्लैट ट्रेड देखा जा रहा है. वहीं चांदी 22.77 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर है. दरअसल बीते हफ्ते अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों में 0.25 फीसदी का इजाफा कर दिया है जिसके बाद सोने और चांदी ने गोता लगाया था.

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: कर्क, कन्या और धनु राशि वाले न करें ये काम, जानें आज का राशिफल

One Comment
scroll to top