Close

राशिफल : मेष, कर्क, सिंह, कन्या और कुंभ राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल :पंचांग के अनुसार आज फाल्गुन शुक्ल की नवमी तिथि है. मिथुन राशि में चंद्रमा गोचर बना हुआ है. आज कुछ राशियों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. जॉब, करियर, शिक्षा, बिजनेस, दांपत्य जीवन, लव पार्टनर और सेहत आदि के मामले में आज का दिन कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज मेहनत का पूरा परिणाम मिलेगा.ऑफिस में सभी तारीफ भी करेंगे. कारोबार में उन्नति और लाभ होने की संभावना है. ध्यान रखें ग्राहक और कांटेक्ट को अनदेखी न करें. सैन्य विभाग में जाने के इच्छुक लोगों के लिए निरंतर तैयारी करना जरूरी है. युवाओं को इंटरव्यू या प्रवेश परीक्षा आदि में सफलता मिल सकती है. सड़क पर चलते हुए पूरी सावधानी रखनी होगी, अन्यथा दुर्घटना की आशंका है. बड़े भाई को कारोबार या नौकरी में बड़ी सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएं नजर आ रही हैं. कामकाज के बोझ के चलते परिवार के साथ समय नहीं बिता सकेंगे, दूर रह रहे हैं तो फोन पर हाल-चाल जरूर लेना चाहिए.

वृष- आज के दिन बेवजह के झगड़ों में नहीं फंसना चाहिए, अन्यथा आपका नुकसान हो सकता है. विनम्र स्वभाव रिश्तों को मजबूत करेगा. कठिन परिश्रम और समर्पण की भावना से नौकरी में उन्नति की पूर्ण संभावना है. होटल रेस्टोरेंट के कारोबारियों को बहुत अच्छा लाभ होगा. युवा ऑनलाइन प्लेसमेंट के लिए खोज शुरू कर दें, इसके लिए अपने ज्ञान में बढ़ोत्तरी करते रहना जरूरी है. संक्रमण से बचने के लिए अपनी प्रतिरोधक क्षमता का विकास करना जरूरी है. अभिभावकों को बच्चों को अच्छे प्रदर्शन के लिए उनका सहयोग और मार्गदर्शन करना चाहिए. घर में महिलाओं के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहने की सलाह दें, और उनकी पूरी देखभाल करें.

मिथुन- आज अपने अंदर एक शांत आचरण विकसित करके सफलता पा सकते हैं. सामाजिक कार्य में भले ही आपका मन ना लग रहा हो, फिर भी भाग लेना पड़ सकता है. ऑफिस के नियमों का पूरी तरह पालन करें. कारोबारियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है, जिससे वे परेशान महसूस करेंगे. विद्यार्थी पढ़ाई में बेहतर परिणाम लाते हुए दिख रहे हैं, ऐसे में परिश्रम में कोई कमी न रखें. यूरिक एसिड के मरीज कुछ परेशान हो सकते हैं. ध्यान रखना होगा खानपान संतुलित है और पर्याप्त व्यायाम करते रहें. दोस्तों और कुछ रिश्तेदारों के साथ समय बिताएं. परिवार में आपके अच्छे बर्ताव के चलते सभी का सहयोग मिलेगा.

कर्क- आज के दिन शब्दों के चयन में थोड़ी सावधानी रखें, ध्यान रखें आपकी वाणी से किसी को बुरा लग सकता है. अपनी सकारात्मक ऊर्जा को बनाए रखना होगा. नौकरी पेशा लोगों को धैर्य का परिचय देना होगा. कारोबारियों के लिए भी संयमित रहने का समय है. भविष्य में व्यापार में अच्छी बढ़ोतरी की संभावना बन रही है. युवाओं को करियर के लिहाज से अच्छा मौका मिलता हुआ दिख रहा है. स्वास्थ्य की स्थिति ठीक नहीं है तो दवाएं और दिनचर्या में कोई लापरवाही न बरतें. परिवार में माता-पिता की बातों का अक्षरश: पालन करना चाहिए, उनके स्वास्थ्य और जरूरतों का भी ध्यान रखना जरूरी है.

सिंह- आज के लिए उद्देश्य को पूरा करने के लिए फोकस बनाए रखना होगा. ऑफिशल कार्यों को पूरा करने के लिए एक बेहतर प्लानिंग की जरूरत है, अन्यथा अंत समय में स्थितियां आपके नियंत्रण से बाहर हो सकती हैं. कारोबारियों के लिए अचानक कोई सुखद संदेश लाभकारी सिद्ध हो सकता है. युवाओं को सोशल मीडिया का प्रयोग सावधानी से करना होगा, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. हाई बीपी के रोगियों को सतर्क रहना जरूरी है, पहले से दवा चल रही है तो उसमें लापरवाही न बरतें. पुराने मित्रों और रिश्तेदारों से मुलाकात होगी, इससे मन प्रसन्न होगा और भविष्य की कार्ययोजना पर सकारात्मक चर्चा होगी.

कन्या- आज के दिन बड़ी निवेश करने की प्लानिंग सफल रहेगी. नौकरी से संबंधित मामलों में आपको धैर्य रखना होगा. वाणी में सौम्यता नहीं रहेगी तो इसका असर आपके कामकाज पर भी दिखेगा. टीम को एकजुट करके चलें और बेवजह के मुद्दों पर आक्रोशित होने से बचें. खुदरा कारोबारियों को ग्राहकों के प्रति बहुत सतर्क रहने की जरूरत है. पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो लेन-देन को लेकर पारदर्शिता बत्बनाए रखें. महामारी को लेकर अलर्ट रहें, अगर पहले से किसी गंभीर बीमारी के चपेट में है तो विशेष अलर्ट रहें. भाई-बहनों के सहयोगी बनें और उनकी जरूरतों को हरसंभव ढंग से पूरा करने का प्रयास करें.

तुला- आज के दिन हाथ में आए अवसरों को किसी सूरत में न जाने दें अन्यथा लंबे समय तक सफलता का इंतजार करना पड़ सकता है. सामाजिक छवि में वृद्धि की पूर्ण संभावनाएं दिख रही हैं. अधीनस्थों के सहयोग से बड़े प्रोजेक्ट में काफी मदद मिलेगी. कॉस्मेटिक के कारोबारियों को अच्छा लाभ होगा, ध्यान रखें ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता का ही सामान मुहैया करवाएं. विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ है, समय का पूरा सदुपयोग करें. साइटिका के मरीजों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है. घर के मंदिर की साफ सफाई करनी चाहिए. परिवार के बड़ों का आदर करें और छोटों की हर संभव मदद करें.

वृश्चिक- आज के दिन खुद को अपडेट करें, इससे कार्यकुशलता में बढ़ोतरी होगी, जिसका निकट भविष्य में बहुत लाभ मिलेगा. सेल्स से जुड़े लोग टारगेट पूरा करने में सफल रहेंगे. बॉस के साथ तनातनी की स्थिति ठीक नहीं, मिलकर ईमानदारी से अपनी बात रखकर निवारण कर लें. हार्डवेयर के कारोबारियों को आर्थिक लाभ होगा, इससे मन प्रसन्न रहेगा और भविष्य की बेहतर कार्ययोजनाएं बनाने में मदद मिलेगी. कंपटीशन की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को अपनी मेहनत पर फोकस करना होगा. दूसरों की देखादेखी करने से बचें. शुगर या हाई बीपी के मरीज हैं तो परहेज को लेकर सतर्क रहें. परिवार में छोटी-छोटी बातों पर मतभेद होने की आशंका है.

धनु- आज दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी, लेकिन शाम तक कुछ कार्य पेंडिंग हो सकते हैं. परिश्रम में कोई कमी न लाएं. कामकाज में ऊर्जा काफी हद तक रहेगी और इसे बनाए रखने के लिए खुद को सकारात्मक दिशा में ले जाएं. अनाज के बड़े कारोबारियों को मंदी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए स्टॉक अरेंज करते हुए इन बातों का खास ख्याल रखें. युवाओं को फिजिकल फिटनेस पर भी फोकस करने की जरूरत है. पेट के रोगों से पीड़ित हैं तो आज आराम मिलेगा. परिवार के साथ यात्रा करने का मौका मिलेगा. किसी धार्मिक स्थल पर जा रहे हैं तो प्रसाद लौट कर सभी में जरूर बाटें.

मकर- आज के दिन मानसिक स्थिति को सम बनाए रखने का प्रयास करें, क्योंकि थोड़े दुख में भी मन विचलित हो सकता है. कामकाज का भार परेशान करने वाला होगा, अपनी टीम को प्रोत्साहित करते रहें. ऑफिस के महत्वपूर्ण दस्तावेज गुम होने की आशंका सतर्कता बरतें और सुरक्षा के उपकरणों की नियमित जांच करना जरूरी है. इलेक्ट्रॉनिक सामान का कारोबार करने वालों के हाथ निराशा लगेगी, लेकिन खानपान और लिक्विड फूड आइटम बेचने वालों के लिए लाभ का समय है. युवा के लिए दिन सामान्य है. हड्डियों में दर्द बार-बार उठ रहा है तो कैल्शियम की जांच करा लें. परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिल पाएगा.

कुम्भ- आज के दिन लोग आप पर झूठा आरोप लगाकर परेशान करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन दृढ़ मानसिकता के साथ सामना करें. नई नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं तो ऑफर लेटर आ सकता है. व्यापारियों की दैनिक आय में बढ़ोतरी होती हुई दिख रही है. युवाओं को करियर पर और फोकस करने की आवश्यकता है. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा, लेकिन उन्हें मनोरंजन का भी तालमेल बनाकर रखना होगा. सेहत को लेकर इंफेक्शन से जूझ रहे हैं तो कोई लापरवाही बरतना नुकसानदेह हो सकता है. वाद विवाद के चलते पारिवारिक माहौल कुछ खराब रह सकता है, सभी के साथ आदर से पेश आएं.

मीन- आज के दिन महादेव को जल अर्पण करके दिन की शुरुआत करें, हनुमान चालीसा का पाठ भी करना होगा. इससे दिन प्रसन्नता के साथ बीतेगा. ऑफिशियल कामकाज को लेकर एक दूसरे के कार्यों में हस्तक्षेप करने से बचें. इलेक्ट्रॉनिक सामानों की बिक्री अच्छी होगी. इससे आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. युवा वर्ग को गुप्त बातें किसी से शेयर नहीं करनी चाहिए. हाथों में चोट लगने की आशंका है, कार्य करते समय सजग रहें. परिवार में वाद-विवाद के चलते कुछ कठिनाई आ सकती है. घर के बड़ों की बातों की अनदेखी न करें. कोई भी निर्णय लेते हुए एक बार सभी समर्थ सदस्यों के साथ विचार विमर्श करना लाभकारी होगा.

scroll to top