Close

लक्ष्मी ऑर्गेनिक इंडस्ट्रीज आईपीओ : आपको शेयर मिले या नहीं? ऐसे चेक करें स्टेटस

लक्ष्मी ऑर्गेनिक इंडस्ट्रीज (Laxmi Organic Industries) के आईपीओ के 106.74 गुना सब्सक्राइब होने के बाद इसके शेयरों का अलॉटमेंट शुरू हो चुका है.  22 मार्च को इस आईपीओ के तहत शेयरों का अलॉटमेंट शुरू हो गया था. आईपीओ की लिस्टिंग 25 मार्च को होगी. अगर आपने भी शेयर के लिए अप्लाई किया है और जानना चाहते हैं कि आपको कितने शेयर मिले हैं तो इसका आसानी से पता लगा सकते हैं. अलॉटमेंट का स्टेटस जानने के लिए सबसे पहले इस लिंक पर जाएं

https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx

Issue type पर दिए गए ‘Equity’ का ऑप्शन चुनें

‘Issue Name’,की जगह पर Laxmi Organic Industries IPO सेलेक्ट करें

‘Application Number’ और ‘PAN’ डालें

‘Search’ पर क्लिक करने पर आपको पता चल जाएगा कि आपको शेयर मिले भी हैं या नहीं. अगर मिले हैं तो कितने.लक्ष्मी ऑर्गेनिक इंडस्ट्रीज ने 600 करोड़ रुपये जुटाने के लिए 129-130 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से आईपीओ उतारा है. कंपनी के मुताबिक आईपीओ के तहत 300 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे जबकि 300 करोड़ रुपये के शेयर उसके प्रमोटर येल्लो स्टोन ट्रस्ट की तरफ से बिक्री के लिए पेश किए जाएंगे.

लक्ष्मी ऑर्गनिक्स एसिटिल इंटरमिडिएट्स और स्पेशियलिटी इंटरमीडिएट्स जैसे केमिकल बनाती है. कंपनी आईपीओ से जुटाई रकम का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल में करेगी. इसके साथ ही यह नए केमिकल की मैन्यूफैक्चरिंग के लिए प्लांट लगाएगी.नई यूनिट्स के आधुनिकीकरण और प्लांट और मशीनरी खरीदने में भी इस आईपीओ का एक हिस्सा खर्च किया जाएगा. कंपनी के चीन, रूस, सिंगापुर, यूएई, ब्रिटेन और अमेरिका सहित 30 देशों में ग्राहक हैं.

एक्सपर्ट्स के मुताबिक निवेशकों को इस आईपीओ की लिस्टिंग के दौरान अच्छा मुनाफा मिल सकता है. लंबे समय में इस कंपनी के शेयरों में अच्छे मुनाफे की संभावना है. इस कंपनी की वैल्यूएशन काफी आकर्षक है. इस इंडस्ट्री के ग्रोथ की भी अच्छी संभावना है. कंपनी को अपने विस्तार प्लान से आने वाले दिनों में काफी फायदा मिलेगा.

scroll to top