Close

भोजपुरी समाज ने शहीद दिवस पर भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की शहादत को याद कर उनको नमन किया

रायपुर। अखिल भारतीय भोजपुरी साहित्य स म्मेलन के समस्त पदाधिकारी और सदस्यों ने भोजपुरी भवन बीरगांव में तीनों क्रांतिकारी भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव के तस्वीरों पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि के द्वारा उनके शहादत को याद कर नमन किया। प्रदेश अध्यक्ष मुक्ति नाथ पाण्डेय के नेतृत्व में संस्थापक प्रभारी शेषनाथ तिवारी ने अपने उद्बोधन में कहा आज देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले मां भारती के सपूत अमर बलिदानी को नमन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने का दिन है।

भगत सिंह ने देश की आजादी के लिए जिस साहस के साथ शक्तिशाली ब्रिटिश सरकार का मुकाबला किया वह आज के युवाओं के लिए एक बहुत बड़ा आदर्श है भगत सिंह का दिया इंकलाब जिंदाबाद का नारा आज भी युवाओं के दिलों में जोश और उत्साह भर देता है।

भोजपुरी समाज के सभी सदस्यों ने आज शहीद दिवस पर सामूहिक रूप से शपथ लेकर इंकलाब जिंदाबाद का नारा लगाया और समाज में फैली हुई बुराइयां को और युवाओं को नशा से दूर कैसे रखा जाए तथा मुक्ति दिलाने का संकल्प भी लिया।पप्पू मिश्राआदित्य सिंह यादव ,राम सुमिरन सिंह,वीरेंद्र यादव,रमेश शुक्ला, कामेश्वर सिंह, संजय यादव, अशोक पांडे, रिशु शुक्ला,दिवाकर शुक्ला,प्रवीण सिंह,नमिता सिन्हा,अशोक शुक्ला,विकास शुक्लामुन्ना चौहान,रघुवर हृदयानंद पांडे! मुख्य रूप से उपस्थित थे।

scroll to top