Close

जानिए आज सोना-चांदी महंगे हुए या सस्ते, चेक करें लेटेस्ट रेट्स

घरेलू सर्राफा बाजार में आज सोने और चांदी के दाम में तेजी देखी जा रही है और कल की तेजी जारी हो रही है. गोल्ड के ग्लोबल रेट में तेजी के बाद भारतीय बाजार में सोना आज ऊपरी दायरे में ट्रेड कर रहा है. हालांकि सोना अपने ऊपरी स्तरों से करीब 3500 रुपये सस्ता कारोबार कर रहा है जिससे अभी भी इसमें निवेश किया जा सकता है.

MCX पर क्या हैं गोल्ड रेट्स

एमसीएक्स पर गोल्ड के रेट आज 0.33 रुपये की बढ़त यानी 0.06 फीसदी की तेजी के बाद 51,800 रुपये पर बने हुए हैं और चांदी एमसीएक्स पर 27 रुपये की गिरावट के बाद 68,237 रुपये प्रति किलो के रेट पर कारोबार कर रही है. एमसीएक्स पर सोने के दाम अप्रैल वायदा के हैं और चांदी के दाम मई वायदा के हैं.

कल कैसी रही थी सोने और चांदी की चाल

कल के ट्रेडिंग सेशन में सोना 0.8 फीसदी और चांदी 0.9 फीसदी की तेजी के बाद बंद होने में कामयाब रहे थे. कल कारोबार शुरू होने के समय तो सोना गिरावट के दायरे में था लेकिन दिन चढ़ते चढ़ते इसमें तेजी आनी शुरू हो गई और ये उछाल के साथ बंद हुआ.

सोने और चांदी के ग्लोबल दाम क्या हैं

वैश्विक बाजारों में सोने और चांदी के दाम देखें तो ये तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं और सोना 1,941.71 डॉलर प्रति औंस के लेवल पर कारोबार कर रहा है. चांदी की बात करें तो ये 25.05 डॉलर प्रति औंस के लेवल पर बनी हुई है. सोने में निवेशकों की रुचि बढ़ रही है और इसके लिए सेंटीमेंट भी बेहतर हुआ है जिसके दम पर गोल्ड-सिल्वर उछाल के साथ ट्रेडिंग दायरे में बने हुए हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- लगा महंगाई का झटका, यहां बढ़ गए सीएनजी और पीएनजी के दाम, जानिए कितनी महंगी हुईं दोनों गैस

One Comment
scroll to top