Close

आज से दो दिवसीय बस्तर दौरे पर, CRPF फाउंडेशन डे में होंगे शामिल, 2 हजार से अधिक सुरक्षा बल तैनात

रायपुर। गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार शाम को अपने दो दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ के बस्तर पहुंचेंगे, जहां वे 25 मार्च को सीआरपीएफ के स्थापना दिवस (CRPF Foundation Day) पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. गृहमंत्री के प्रवास को देखते हुए एयरपोर्ट सहित करणपुर में मौजूद सीआरपीएफ हेड क्वार्टर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है और 2 हजार से अधिक सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है.

इसके अलावा खुद सीआरपीएफ के आला अधिकारी के साथ ही बस्तर पुलिस और रायपुर पुलिस भी सुरक्षा की कमान संभाल रही है. यह पहला मौका है जब देश के गृहमंत्री बस्तर में अपने 2 दिन गुजारेंगे. इसे ध्यान में रखते हुए जगदलपुर एयरपोर्ट से लेकर जहां-जहां गृहमंत्री का कार्यक्रम होना है वहां सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किये जा रहे हैं.

दो हजार से ज्यादा जवान हैं तैनात
बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि गृहमंत्री के प्रवास को देखते हुए सेंट्रल आर्म्स फोर्स, सीआरपीएफ और बस्तर पुलिस के भी जवानों को चप्पे-चप्पे पर तैनात किया जा रहा है. साथ ही पूरे बस्तर संभाग में हाई अलर्ट जारी किया गया है. सभी थाना, पुलिस कैंप और पुलिस चौकी को भी अलर्ट किया गया है. इसके अलावा करणपुर सीआरपीएफ हेड क्वार्टर के चारों तरफ बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया जा रहा है. वहीं बस्तर संभाग के अन्य इलाकों में नक्सलियों के मूवमेंट पर नजर रखने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है.

जवानों के साथ डिनर में होंगे शामिल
सीआरपीएफ के आला अधिकारियों ने बताया कि करणपुर कैंप में सारी तैयारियां पूरी हो गईं हैं और गुरुवार को सीआरपीएफ के करीब एक हजार जवानों द्वारा परेड का फाइनल रिहर्सल किया गया. सीआरपीएफ के आईजी समेत सभी आला अधिकारी पहुंच चुके हैं. वहीं शुक्रवार को सीआरपीएफ डीजी एस. एल थाओसेन बस्तर पहुंचेंगे, जिसके बाद शुक्रवार शाम को देश के गृहमंत्री करणपुर पहुंचकर जवानों के साथ रात को बरखाना में शामिल होंगे.

scroll to top