Close

परिणीता और मर्दानी के डायरेक्टर प्रदीप सरकार का 67 की उम्र में निधन

बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक प्रदीप सरकार का निधन हो गया है। निर्देशक हंसल मेहता ने उनके निधन की पुष्टि कर दी है। 67 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा है। मनोज बाजपेयी ने भी उनके निधन पर शोक जताया है। बता दें कि प्रदीप सरकार ने सैफ अली खान और विद्या बालन की फिल्म परिणीता से अपने निर्देशन करियर की शुरुआत की थी।

प्रदीप सरकार और हंसल मेहता काफी अच्छे दोस्त हैं। निर्देशक के निधन की पुष्टि उनके खास दोस्त हंसल मेहता ने की है। उन्होंने लिखा- प्रदीप सरकार दादा, RIP। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदीप ने सुबह 3.30 पर अंतिम सांस ली। खबरों के अनुसार, वह डाइलिसिस पर थे और उनका पोटेशियम लेवल कम हो गया था। जिसके बाद उन्हें अस्पताल लेकर जाया गया मगर डायरेक्टर ने दम तोड़ दिया।

इन फिल्मों का किया निर्देशन
हंसल मेहता के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए अभिनेता मनोज बायपेयी ने लिखा, ‘ओह यह बहुत शॉकिंग है…रेस्ट इन पीस दादा!!’ प्रदीप सरकार की फिल्मों की बात करें तो साल उन्होंने 2005 में परिणीता के साथ डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘लफंगे परिंदे’, ‘मर्दानी’ और ‘हेलीकाप्टर ईला’ का सफल निर्देशन किया था।निर्देशक को उनके काम के लिए कई पुरस्कार से भी नवाजा गया है। प्रदीप को फिल्म फेयर अवॉर्ड और जी सिने अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। उनके निधन पर बॉलीवुड काफी दुखी है।

scroll to top