Close

राशिफल: कर्क, कन्या और वृश्चिक राशि वाले सावधान रहें, जानें 12 राशियों का राशिफल

राशिफल: पचांग के अनुसार आज 25 मार्च 2022 शुक्रवार को चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी की तिथि है. आज चंद्रमा धनु राशि में विराजमान रहेगा. आज मूल नक्षत्र है. आज का दिन मां लक्ष्मी जी को समर्पित है. कैसा रहेगा आज का दिन, जानते हैं  आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन अपनी छिपी प्रतिभाओं को निखार कर आगे लाना चाहिए. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को गुणदोष के आधार पर कार्यस्थल में सहकर्मियों के योगदान का मूल्यांकन ईमानदारी से करना होगा.  व्यापारियों को लंबे समय से रुका धन मिलेगा. कोई काम बजट की कमी से अटका है तो समय बदलने वाला है. स्वास्थ्य में सिर-शरीर दर्द परेशान कर सकता है. परिवार में लोग आपसे गुस्सा हैं तो खुद पहल कर मना लें, छोटे सदस्यों की गलतियों को माफ करने से आगे चलकर फायदा होगा.   घरेलू मामलों में बिना जरूरत खरीदारी फिजूलखर्ची से मुश्किलें बढ़ेंगी, ऐसे में अपनी बचत पर फोकस बढ़ाएं.

वृष- आज के दिन मानसिक तौर पर खुद को तनाव रहित रखें. कामकाज में समर्पण संस्थान के लिए भी फायदेमंद होगा. बॉस से स्नेह-सराहना के साथ प्रमोशन के आसार हैं. आपका प्रबंधन कौशल सबके आकर्षण का केंद्र बनेगा. कारोबार हो या घर वरिष्ठों के सहयोग का लाभ ले पाएंगे. ग्रहों की स्थितियां सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रखेंगी. एलर्जी संबंधित दिक्कत हो सकती है. परेशानी बढ़ने पर डॉक्टर की सलाह लेने में देर न करें. बुजुर्गों की तबीयत बिगड़ने की आशंका है, बीमार हैं तो दवा या परहेज में लापरवाही न करें. मां या बहन को सेहत संबंधी दिक्कत हो सकती है. घर में रिश्तेदार या मित्रों का आगमन होगा.

मिथुन- आज के दिन किसी भी काम के लिए आपका प्रयास ही सफलता दिलाएगा, ऐसे में खुद को अपडेट करने की जरूरत है. महिला सहकर्मियों का सम्मान करें. उन्हें मदद की आवश्यकता हो तो खुले मन से सहयोग करें. सहकर्मियों संग वाद-विवाद से बचें. कॉस्मेटिक कारोबार में दिन मुनाफे का है. कारोबार बढ़ाने को टीम वर्क की जरूरत है. स्वास्थ्य में परिस्थितियां सामान्य रहेंगी. मौसम को देखते हुए डेंगू और मलेरिया के लिए सावधान रहें. घर में आग लग सकती है, जरूरी उपाय पूरे रखें. महिलाएं किचन में कामकाज को लेकर सतर्क रहें. घर में बुजुर्गों का ध्यान रखें. जरूरतों की अनदेखी न करें.

कर्क- आज के दिन आपको सकारात्मक ऊर्जा के साथ कार्यों की प्लानिंग करनी होगी. इसके जरिए बिगड़े कामों में भी सुधार होगा. किसी प्रोजेक्ट के लिए लोन लेने की सोच रहे हैं तो कुछ दिन ठहरें. ऑफिस में आपका काम सराहना दिलाएगा. साझेदारी का काम पारदर्शिता के साथ लाभ देगा. युवाओं को क्रोध पर संयम रखना होगा. हेल्थ में पुरानी परेशानियां हल होंगी, लेकिन बीपी-शुगर के मरीजों को अलर्ट रहना होगा खानपान संतुलित रखें. भारी सामान उठाते हुए एहतियात बरतें, कमर या पीठ में दिक्कत हो सकती है. पुराने मित्र, रिश्तेदारों से मिलने का मौका मिलेगा. कहीं बाहर की यात्रा करने का प्लान बन सकता है.

सिंह- आज के दिन आपको लक्ष्य तक पहुंचने के लिए भावुकता छोड़कर सकारात्मक विचारों को अपनाना होगा. मन अध्यात्म से जुड़ रहा है तो धार्मिक पुस्तकों में मन लगाएं. कार्यस्थल पर सराहना-सम्मान के साथ परिवार में साख बढ़ेगी, तो वहीं सेल्स-मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए भी दिन शुभ रहने वाला है. खुदरा कारोबारियों को थोड़ा कम लाभ मिलेगा. युवा वर्ग को पिता के सानिध्य में रहने की सलाह है. हेल्थ में स्थितियां थोड़ी चिंताजनक हो सकती हैं. पेट या किडनी संबंधी रोगों के निदान के लिए अस्पताल के चक्कर काटने तक पड़ जाएंगे. परिवार और रिश्तेदारी में पुराने विवाद दूर करने का मौका मिले तो निर्णय निष्पक्ष से करें.

कन्या- आज के दिन काम और घरेलू चुनौतियां परीक्षा लेती दिख रही हैं, मानसिक तौर पर तैयार रहें. किसी कठिन काम में सीनियर्स की सलाह फायदेमंद हो सकती है. कारोबारी अनुभवी सहयोगियों की अनदेखी बिल्कुल न करें. नौकरीपेशा लोग काम का तरीका ठीक करें, तकनीकी से प्रदर्शन सुधारें. टीम वर्क के साथ परफॉर्मेंस बढ़ाने पर ध्यान दें. व्यापारियों को मुनाफे के लिए मार्केटिंग बेहतर करनी होगी. युवा करियर को लेकर मॉडर्न फील्ड पर फोकस बढ़ाकर लाभ पा सकते हैं. स्वास्थ्य में महामारी के प्रति अलर्ट रहना होगा. कुल में दुखद समाचार मिल सकता है. यात्रा कर रहे हैं तो कीमती सामान की सुरक्षा पर खास ध्यान दें.

तुला- आज के दिन विरोधी आपके साथ विश्वासघात को हथियार बनाकर चोट पहुंचा सकते हैं. किसी भी तरह के उकसावे में आने से बचें और बदले की भावना से कोई काम न करें, अन्यथा असफल होने पर जग हंसाई हो सकती है. ऑफिस में हंसी मजाक गरिमा में रहकर करना होगा, अन्यथा आपका मजाक तनाव का कारण बन सकता है. एक्सपोर्ट का काम करने वाले व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहेगा. खुदरा कारोबारी स्टाक-गुणवत्ता के मानक पर सचेत रहें. कुछ समय संयम से सिर्फ काम पर फोकस रखें. धीरे-धीरे स्थितियां अनुकूल होंगी. कामकाज के लिए बाहर निकलते वक्त इंफेक्शन के प्रति सजगता रखें. बुजुर्ग-बीमार का ध्यान रखना होगा.

वृश्चिक- आज के दिन पूरी सच्चाई से रहें और कोई भी गलत काम में सहयोग न करें. थोड़ी चुनौतियां आपकी परीक्षा लेकर परास्त हो जाएंगी. आपकी क्षमता और योग्यता थोड़ा और बेहतर करने की जरूरत होगी. नौकरीपेशा लोग अपने लिए परिश्रम में कोई कमी ना आने दें, जल्दी उन्नति मिलेगी. कार्यस्थल पर विवाद की सूरत में आपको आंख मूंदकर बॉस को फॉलो करते जाना है. ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है, खुद को तैयार रखें. व्यापारियों को आर्थिक मजबूती मिलती दिख रही है. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए सलाह है की खान-पान में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले खाद्यपदार्थ बढ़ाए. व्यायाम-योग भी लाभकारी होंगे. परिजनों के साथ सहयोग बढ़ेगा.

धनु- आज के दिन व्यर्थ की चिंताओं और आर्थिक कमजोर होने के डर से मन अशांत हो सकता है. मानसिक बेचैनी से तनाव न बढ़ाएं, अन्यथा स्वास्थ्य में गिरावट होगी. लेन-देन में उधार से दूरी रखें. काम में फोकस बढ़ाएं, आजीविका के नए स्रोत बनाने होंगे. कारोबारियों के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है, तो वहीं ध्यान रहें कर्मचारियों के साथ अनावश्यक सख्ती ठीक नहीं है. युवाओं को धैर्य रखते हुए परिस्थितियों से लड़ने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर महिलाओं में हार्मोनल समस्याएं हो सकती हैं. महामारी देखते हुए बच्चों का खास ख्याल रखें. मां से स्नेह मिलेगा. परिवार संग समय बिताना अच्छा रहेगा.

मकर- आज के दिन सकारात्मक ऊर्जा के साथ संपर्कों को मजबूत बनाएं. करियर में अच्छी संभावनाएं बनती नजर आ रही है, साथ ही थोड़ा परिश्रम के साथ लक्ष्य पर फोकस बढ़ाना होगा. विरोधियों से सतर्क रहने की जरूरत होगी. प्रयास करें कि सबसे अच्छा बर्ताव कर दिल जीतने की कोशिश करें. तरक्की के लिए कारोबारी-सामाजिक दायरा बढ़ाने पर फोकस करें. दवाओं के कारोबार से जुड़े लोगों के लिए फिलहाल समय अच्छा रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर पुराने रोग उभर सकते हैं. संतान यदि लंबे समय से बीमार चल रही है तो उसके स्वास्थ्य की अनदेखी ठीक नहीं होगी. संभव हो तो खाली समय परिवार और दोस्तों के साथ बिताएं.

कुम्भ- आज के दिन खुद को थोड़ा आराम देने की जरूरत है. कामकाज का बोझ आज अपने कनिष्ठों को सौंपें, क्रियात्मक विकास को भी प्रोत्साहन दें. ऑफिस में टीम का प्रतिनिधित्व करना पड़ सकता है, ऐसे में आत्मविश्वास मजबूत रखें. कॉस्मेटिक कारोबार से जुड़े लोगों को इम्पोर्टेड सामान में लाभ होगा. अभी स्टॉक अधिक मंगवाने से बचना चाहिए. डिमांड पर निगाह रखें, जल्द जरूरत बढ़ सकती है. हेल्थ को देखते हुए वर्तमान में किसी रूप में नशे के प्रयोग न करें तो वहीं दूसरी ओर आपको वाहन चलाते हुए सतर्क रहना होगा, क्योंकि दुर्घटना की आशंका है. जीवनसाथी पर शक करने से पहले पुख्ता जानकारी जुटाएं, रिश्ता खराब हो सकता है.

मीन- आज के दिन विरोधी या शत्रु हावी होने का प्रयास करेंगे. कामकाज पर बाकी दिनों से अधिक फोकस बढ़ाना होगा. नौकरी या परिवार में रिश्तों को और मजबूत करें, यही पूंजी सफलता का मार्ग खोलेगी. करियर में तकनीक का इस्तेमाल बढ़ाने की जरूरत है. नई चुनौतियों से परेशान न हों, कुछ नया सीखने की ललक रखें. स्वास्थ्य की दृष्टि से अचानक तबीयत खराब होने की आशंका है, ऐसे में आपको सावधान रहने की सलाह है. घर में आग से सुरक्षा की उपाय पूरे रखें. घर में भाइयों की वजह से तनाव हो सकता है. घर या प्लॉट की खरीदारी की प्लानिंग आम राय से करें.

यह भी पढ़ें- स्ट्रॉबेरी से आपकी स्किन को मिलता है नेचुरल निखार, इस तरह करें इस्तेमाल

One Comment
scroll to top