Close

बंगाल में ना खेला होबे ना तमाशा, केवल विकास होबे- राजनाथ सिंह का ममता सरकार पर हमला

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत का दंभ भरने वाले बीजेपी के नेताओं की तरफ से राज्य में धुआंधार प्रचार कर जनता से बड़े-बड़े वादे किए जा रहे हैं. इसके साथ ही, राज्य की सत्ताधारी टीएमसी सरकार पर भी जोरदार हमला बोला जा रहा है. बंगाल दौरे के वक्त रक्षा मंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता राजनाथ सिंह के साथ एक्सक्लूसिव बात करते हुए ममता सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में ना खेला होबे ना तमाशा होबे, अब बंगाल में केवल विकास होबे.

राजनाथ सिंह ने कहा- “चाहे वामपंथी सरकार रही हो या फिर तृणमूल कांग्रेस की सरकार, बंगाल लगातार पीछे होता गया. कानून-व्यवस्था की हालत तो और खराब है. उन्होंने कहा कि राज्य मे कानून की जिम्मेदारी राज्य सरकार की होती है. संघीय व्यवस्था होने के चलते सीधे राष्ट्रपति शासन नहीं लगा सकते हैं.” रक्षामंत्री ने आगे कहा- “व्यक्तिगत तौर पर ममता बनर्जी पर टिप्पणी नहीं करना चाहता, लेकिन जब वे वह मुख्यमंत्री बनीं हैं, बंगाल की जो उनके अपेक्षा थी वे उस पर खरी नहीं उतीं. जो उन्हें वादे किए थे वो पूरे नहीं हुए. बंगाल की हालत बहुत बुरी रही. बंगाल की जनता आशा भरी नजरों से बीजेपी की ओर देख रही है.”

राजनाथ ने आगे कहा- “हम इस बार चुनावी मैदान में सिक्सर मारने के लिए तैयार हैं. जब सौरभ गांगुली खेलते थे और क्रीज से बाहर निकलते थे तो सब कहते थे कि वो छक्का मरेंगे. उसी तरह बीजेपी इस बार बंगाल में सिक्सर मारने की तैयारी में है. बीजेपी विधानसभा की 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी.”

राजनाथ ने सौरभ गांगुली के बीजेपी में ना शामिल होने के फैसले को व्यक्तिगत निर्णय करार देते हुए उन्होंने विधानसभा चुनावों को लेकर किए गए ओपिनियन पोल के नतीजों को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा- “मैं उसके ट्रेंड को सही नहीं मानता हूं. मुझे लगता है कि हम सरकार बनाएंगे.” नंदीग्राम की घटना पर राजनाथ सिंह ने कहा- “ममता बनर्जी को सहानुभूति का कोई सवाल नहीं है. ये जो चोट लगी है उनकी अपनी वजह से लगी है. इससे साफ है कि कहीं ना कहीं हताशा और निशाना है, जिससे वो सहानुभूति का कार्ड खेल रही हैं.”

scroll to top