Close

राशिफल: शनि कर सकते हैं इन राशियों का नुकसान, जानें आज का राशिफल

राशिफल: पचांग के अनुसार आज 26 मार्च 2022 शनिवार को चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की नवमी की तिथि है. आज चंद्रमा धनु राशि में विराजमान रहेगा. आज पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र है. आज का दिन शनि देव को समर्पित है. शिक्षा, जॉब, करियर, सेहत, धन, दांपत्य जीवन, लव रिलेशनशिप आदि  कैसा रहेगा आज का दिन, जानते हैं  आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन जहां एक ओर धार्मिक कार्यों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए, तो वहीं आज से ही दुर्गा पूजा की तैयारी प्रारम्भ कर दें. लाभ कमाने में कोई गलत कदम न उठाए इस बात का ध्यान रखना होगा. अनुभाव में बढ़ोत्तरी के चलते काम की गुणवत्ता में वृद्धि होगी. बड़े व्यापारियों को अच्छी आमदनी प्राप्त हो सकती है. इस परीक्षा में विद्यार्थी को अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ेगी. युवाओं को गलतियों से सीखने का उत्तम समय है. पेट का ध्यान रखें, तली-चिकनाई युक्त चीजों से परहेज करें. परिवार को वक़्त दें, उनकी भावनाओं को समझें. बड़े भाइयों व बड़े भाई तुल्य व्यक्तियों से मार्गदर्शन मिलेगा.

वृष- आज के दिन सामाजिक दायरे को बढ़ाने के लिए प्रयास करने चाहिए, साथ ही अपने आसपास के लोगों के साथ भी तालमेल बनाकर चलें, क्योंकि इनके माध्य से उन्नति के मार्ग प्राप्त होंगे. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को कार्य पूर्ण करने के लिए टेक्नोलॉजी का पूर्ण सहयोग लेना होगा. वरिष्ठों की सलाह कर्मक्षेत्र को बल प्रदान करेगी. यदि व्यापार मंदी में रह है या बंद हो गया था तो अब उसको पुनः चलाने की संभावनाएं बनती हुई नजर आ रही है. स्वास्थ्य को लेकर परेशान न हो रोगों से लड़ने की पूर्ण क्षमता आप में हैं, लेकिन नियमबद्ध होना पहली प्राथमिकता रहेगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ भरोसा बनाकर  चलें.

मिथुन- आज के दिन किसी की बुराई न करें, क्योंकि नकारात्मक ग्रह षड्यंत्र में अनावश्यक रूप से फंसा सकते हैं. ऑफिशियल कार्य को विधिवत करते चलिए कार्य को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. नयी ऊर्जा के साथ कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ेंगे. व्यापारियों को नेटवर्क बढ़ाने में ध्यान देना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर शुद्ध धन को वरीयता दें. जो युवा विदेश जाने की तैयारी कर रहें हैं उनको पेपर वर्क तैयार कर लेना चाहिए. हेल्थ के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. अपनों को प्रसन्न रखना होगा और यदि वह करियर या शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक हैं तो उसमें उनकी मदद करें.

कर्क- आज के दिन बेहतर प्रदर्शन से लोगों के बीच आपका बोलबाला होगा. करियर से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा, साथ ही पेंडिंग कार्य को पूरा कर पाएंगे. व्यापारियों को कस्टमर के फीडबैक पर ध्यान देना होगा हो सके तो उत्पाद ग्राहकों की पसंद का ही रखें. विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन कोर्स आदि पर ध्यान देना वाला होगा. युवाओं को करियर में अच्छे विकल्प मिल सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से एसिड संबंधित रोगों के प्रति सजग रहें. लीगल मैटर से बच कर रहने की सलाह है. दोस्तों के साथ चर्चा करेंगे. भवन खरीदने की सोच रहे हैं, तो वर्तमान समय में इसकी प्लानिंग कर लेनी चाहिए.

सिंह- आज के दिन मन में प्रसन्नता बढ़ेगी, जिसकी वजह लम्बित कार्यों का पूरा होना हो सकता है. धन उधार देने को लेकर धर्म-संकट में फंस सकते हैं. ऑफिस में प्रतिष्ठित व्यक्तियों से सम्पर्क बनेंगे. बड़े कारोबारियों का व्यापार बढ़ेगा तथा दैनिक आय में वृद्धि भी होगी. कानूनी मामलों को लेकर सजग रहने की सलाह है. विद्यार्थी वर्ग का पढ़ाई में मन लगेगा एवं परीक्षा में सफल भी रहेंगे. सेहत में आंखों से संबंधित कोई समस्या सामने आ सकती है. भाई-बहनों से सहायता मिलेगी साथ ही मित्रों से भी आर्थिक सहयोग तथा सकारात्मक सुझाव मिल सकता है. घर के नियमों का पालन करें, अन्यथा माता-पिता नाराज हो सकते हैं.

कन्या- आज के दिन समाज और आसपास की घटनाओं को लेकर खुद को अपडेट रखें. जो लोगों का करियर ट्रेजरी से जुड़ा हुआ है वह लापरवाही करने से बचें. सॉफ्टवेयर से जुड़े लोगों को प्लानिंग के साथ-साथ कार्य में आने वाली कमियों पर भी फोकस करना होगा. जो लोग फैशन डिजाइनिंग से संबंधित कार्य करते हैं, उनको नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिलेगा. युवा वर्ग को दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचना चाहिए. स्वास्थ्य में अग्नि से संबंधित कार्य करते समय सचेत रहना चाहिए, क्योंकि नकारात्मक ग्रह चोट पहुंचाने के फिराक में हैं. परिवार के बड़े-बुजुर्ग व्यक्तियों के साथ समय व्यतीत करना होगा.

तुला- आज के दिन दूसरों के साथ बहस करने से बचना होगा, अन्यथा अपमानजन स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. जनसंपर्क से जुड़े लोगों को एक्टिव रहने की सलाह है. ऑफिशियल कार्य को लेकर अलर्ट रहें नहीं तो महत्वपूर्ण सूचना मिस हो सकती है. दिमाग काफी एक्टिव रहेगा इसलिए व्यापार को बढ़ाने की प्लानिंग करनी होगी. मेडिकल से जुड़े विद्यार्थियों  के लिए दिन बहुत ही अच्छा है. हेल्थ को लेकर पेट में जलन व दर्द से परेशान हो सकते हैं, ऐसे में मिर्च-मसाले वाले भोजन करने से परहेज करें. मां को यदि थायराइड की समस्या है तो उन्हें खान-पान व दिनचर्या को ठीक करने की सलाह दें.

वृश्चिक- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्य में विलम्ब हो सकता है, ऐसी परिस्थितियों में बहुत की शालीनता के साथ सभी जगह फोकस करना चाहिए. मेडिकल से जुड़े लोगों को परमार्थ भाव से दूसरों की मदद के लिए तत्पर्य रहना होगा. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. लकड़ी का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा प्राप्त हो सकता है. रिटेल कारोबारियों की आय में वृद्धि हो सकती है. किसी रोग के चलते डॉक्टर ने यदि वजन कम करने की सलाह दी है तो उसे बहुत गंभीरता से लेना चाहिए. घर का माहौल हल्का फुल्का रखें, आज कुछ स्पेशल बनाकर एक साथ भोजन करें.

धनु- आज के दिन फ्री रहें और ज्ञानवर्धक पुस्तकें पढ़ें. कर्मक्षेत्र में कुछ रुचिकर कार्य करने को मिलेगा, साथ ही अनुभवी लोग आपका मार्गदर्शन करते नजर आ रहें हैं. व्यापारिक गतिविधियां पुनः शुरू होती दिखाई दे रहीं हैं, जिससे आर्थिक ग्राफ भी बढ़ता हुआ नजर आएंगा. विद्यार्थी वर्ग बुद्धि का बखूबी प्रयोग करने में सफल रहेंगे. सेहत में हड्डियों से संबंधित दिक्कतों को लेकर सचेत रहें, अन्यथा समस्या बढ़ सकती है. बड़े भाई बहनों से धन लाभ होगा. अपनों  के साथ अनावश्यक विषयों को लेकर उलझना ठीक नहीं होगा. घर के पूजा स्थल की साफ-सफाई कर भगवान जी के वस्त्र आदि भी बदल सकते हैं.

मकर- आज के दिन अनावश्यक बातचीत के स्थान पर मौन रहना बेहद लाभकारी रहेगा. कार्यों को पूरा करने के लिए जोश को कम न होने दें, तो वहीं बॉस के साथ ताल-मेल बैठा कर चलना वर्तमान की मांग है. खुदरा व्यापारियों को थोड़ी चिंताजनक स्थिति रहेगी. युवा वर्ग गुस्से और आवेश में आकर तीखी प्रतिक्रिया न दें. गर्दन के ऊपरी भागों में परेशानियां होने की आशंका है, सजग रहें. योग और मेडिटेशन के माध्यम से मानसिक स्थिति को स्वस्थ रखें. पारिवारिक संबंध बिगड़ने न पाए इस बात का ध्यान रखना होगा. चतुर्थ श्रेणी के वर्ग को मीठा बनाकर खिलाएं, वर्तमान समय में उनका आशीर्वाद कारगर साबित होगा.

कुम्भ- आज के दिन जहां एक ओर वर्क-लोड क्रोध को बढ़ा सकता है, तो वहीं दूसरी ओर कर्तव्य का निर्वाह भी करना होगा. महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए दिन उपयुक्त नहीं है. ऑफिस में बॉस व उच्चाधिकारी कार्यों की समीक्षा ले सकते हैं, ऐसे में गलतियां न करें. नौकरी में बदलाव के लिए दिन शुभ रहेगा. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन बेहद शुभ है सोचा गया मुनाफा हाथ लगेगा. विद्यार्थी वर्ग इधर-उधर की बातों में अपना कीमती समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. खानपान में जंक फूड का प्रयोग कम करें, हो सके तो रात का भोजन स्किप कर दें. किन्ही कारणों के चलते परिवार में विवाद होने की आशंका है.

मीन- आज के दिन प्लानिंग के अनुसार कार्य करना चाहिए, आने वाले दिनों में कामकाज का भार बढ़ सकता है. ऑफिस में सजग रहें क्योंकि बॉस की निगाह आपके कार्य पर है. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. प्रमोशन के साथ स्थानांतरण भी मिल सकता है.  कारोबार की बिगड़ती स्थितियों को धैर्य के साथ संभालना होगा, बड़े ग्राहकों से संपर्क बनाए. सेहत का ध्यान रखें, अचानक से स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. छोटे बच्चे फीवर, खांसी जुकाम की चपेट में आ सकते हैं. माता-पिता को आपको बात बुरी लग सकती है, और जिसका कई दिनों तक अफसोस भी होगा.

यह भी पढ़ें- सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा एलान- 3 महीनों के लिए फिर लागू होगी मुफ्त राशन योजना, 15 करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा

One Comment
scroll to top