Close

डॉ अंबेडकर की 132 जयंती मनाने युवाओं ने कसी कमर, शोभा यात्रा, रैली, संगोष्ठी सहित करेंगे अनेक आयोजन

० झुग्गी बस्तियों में अम्बेडकर मूल मंत्र शिक्षित बनो, संगठित रहो, संघर्ष करो को करेंगे बुलंद

० भगवानू नायक बने आयोजन समिति के अध्यक्ष, आशीष तांडी, नारायण बँछोर, अरुण जगत, शंकर बाघ बने कार्यक्रम प्रभारी

रायपुर। स्वतंत्र भारत के प्रथम कानून मंत्री, संविधान निर्माता, दलितों के मसीहा डॉ भीमराव अंबेडकर की 132 वी जयंती आगामी दिनांक 14 अप्रैल को है। बाबासाहेब अंबेडकर की जयंती प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी राजधानी में डॉ भीमराव आंबेडकर अधिकार मंच के द्वारा धूमधाम से मनाने की तैयारी को लेकर आज राजधानी के युवाओं की बैठक बैजनाथ पारा में सामाजिक नेता अधिवक्ता भगवानू नायक की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बाबासाहेब आंबेडकर के जन्मोत्सव को राजधानी में विशेषकर झुग्गी बस्तियों में धूमधाम से मनाने का निर्णय लेते हुए रणनीति बनाई गई । राजधानी की झुग्गी बस्तियों में डॉक्टर अंबेडकर के मूल मंत्र शिक्षित बनो , संगठित रहो और संघर्ष करो का नारा को घर-घर पहुंचाएंगे, भारतीय संविधान में प्रदत्त अधिकार की जानकारी सहित बाबासाहेब अंबेडकर के संघर्षमय जीवन चरित्र को जन जन को अवगत कराने की रूप रेखा तैयार किया गया।

इस अवसर पर राजधानी में शोभा यात्रा, रैली, संगोष्ठी, रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा । बैठक में सर्वसम्मति से आंबेडकर जन्मोत्सव 2023 आयोजन समिति के अध्यक्ष सामाजिक नेता अधिवक्ता भगवानू नायक को बनाया गया तथा आंबेडकर जन्मोत्सव 2023 कार्यक्रम के प्रभारी के रूप में युवा नेता आशीष पांडे, घासिया समाज के युवा नेता नारायण बंछोर, अरुण जगत, चंदू बघेल और शंकर बघेल को बनाया गया । इस अवसर पर अधिवक्ता भगवानू नायक ने कहा बाबासाहेब आंबेडकर ने वंचित समाज के दशा और दिशा को बदलने का काम किया गया। उनके द्वारा हमारे लिए किए गए त्याग, तपस्या , योगदान और संघर्ष को जीवन पर्यंत नहीं भूलाया जा सकता। आशीष तांडी ने कहा हम सभी बाबासाहेब आंबेडकर की 132 वीं जयंती को मनाने के लिए उत्साहित हैं, 14 अप्रैल का दिन हम सभी के लिए खास दिन है, इस अवसर पर अंबेडकर जी को याद करते हुए अंबेडकर जयंती को यादगार बनाएंगे।इस अवसर पर घसिया समाज के नेता नारायण बंछोर ने कहा बाबा साहब के अधूरे सपनों को पूरा करेंगे और नए समाज की रचना करेंगे। चंदू बघेल ने कहा बाबासाहेब आंबेडकर हमारे जीवन में बहुत मायने रखते हैं उन्होंने हमारी जिंदगी बदल दी, हमारी तकदीर और तस्वीर बदल दी।

बैठक में प्रमुख रूप से आयोजन समिति के अध्यक्ष अधिवक्ता भगवानू नायक, बैकुंठ सोना, संतोष छत्री, राजू सोना (गुड्डु), भागीरथी नायक, जुगराज सोना, राहुल हरपाल चंदू बघेल,पप्पू सागर, अरुण नायक, किशोर बाघ, आयुष देवांगन, हरीश तांडी, बी. छत्री, राजकुमार दीप, अजय नायक आदि उपस्थित थे।

 

scroll to top