Close

Numerology होली 2021: अंकों का रंगों से है संबंध, होली पर चुनें लकी कलर

सप्त रंगों में सबसे दूर से नजर आने वाला रंग लाल है. यह मंगल से संबंध रखता है. मंगल का अंक 9 है। ऐसे लोग जिनका जमांक और भाग्यांक 9 सप्त रंगों में सबसे दूर से नजर आने वाला रंग लाल है. यह मंगल से संबंध रखता है. मंगल का अंक 9 है. ऐसे लोग जिनका जमांक और भाग्यांक 9 है वे लाल रंग का अधिकाधिक प्रयोग कर आनंद और भाग्य दोनों को बढ़ा सकते हैं.

सभी रंगों को अपने में समा लेने वाला रंग काला है. नीला और काला रंग शनिदेव का रंग है. 8 अंक से शनि का संबंध है.

7 अंक केतु का है. मटमैला, दलदली और धूसर रंग केतु का है. सात अंक वाले तर्कशील और आधुनिक होते हैं. ऐसे लोगों को मैटलिक रंग भी भाते हैं.

6 अंक शुक्र का अंक है. क्रीमी कलर और चमकीले कलर शुक्र के रंग हैं. ऐसे लोगों के लिए हर्बल कलर भी भाग्यकर होते हैं.

5 अंक बुध का अंक है. बुध का रंग गहरा हरा है. गहरे हरे रंगों के प्रयोग से 5 अंक वाले अपनी किस्मत के कनेक्शन को और मजबूत कर सकते हैं।

4 अंक राहू का अंक है. यह अंक ग्रे रंग को सपोर्ट करता है. साथ ही केतु के रंग मटमैला, दलदली और धूसर भी 4 अंक के लिए भाग्यशाली माने जाते हैं.

3 अंक देवगुरु बृहस्पति का रंग है. पीला और भगवा रंग गुरु प्रधान लोगों के लिए भाग्यशाली है. साथ ही लाल और क्रीम कलर भी 3 को सपोर्ट करते हैं.

2 चंद्रमा का अंक है. सभी प्रकार के वाटर कलर चंद्रमा की शुभता में सहायक है. चंद्रमा प्रधान व्यक्ति सभी से समानता और मैत्री भाव रखता है. इसके लिए सभी रंग श्रेष्ठ हैं. इसीलिए 2 अंक वालों को सबसे प्रिय सफेद रंग है.

1 अंक सूर्य का अंक है. सूर्य की पहली किरण सा स्वर्णिम और लालामी लिए रंग 1 अंक वालों के लिए सबसे अधिक भाग्यशाली होता है.

scroll to top