Close

राशिफल: वृषभ, कन्या और मीन राशि वाले धन का रखें ध्यान, जानें सभी राशियों का ‘आज का राशिफल’

राशिफल: पचांग के अनुसार आज 28 मार्च 2022 सोमवार को चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी की तिथि है. इस एकादशी को पापमोचनी एकादशी के नाम से भी जाना जाता है. आज चंद्रमा मकर राशि में विराजमान रहेगा. आज श्रवण नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानते हैं  आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन अच्छी संगति व सत्संग करना लाभकारी रहेगा. नौकरी पेशे से जुड़े लोगों को अपने डेटाबेस को बहुत मजबूत रखना चाहिए, साथ ही उसकी सुरक्षा को लेकर भी आज सचेत रहने की जरूरत है. मनोबल को भी कम न होने दें. पल पल को क्रिएटिव और सुन्दर बनाना होगा. ग्रहों की स्थितियां डाटा लॉस करा सकती हैं. जिन लोगों का बिजनेस फैशन डिज़ाइनिंग से जुड़े है उनको आज अच्छा मुनाफा हाथ लगता हुआ दिखाई दे रहा है. सेहत में स्किन से संबंधित समस्याओं को लेकर अलर्ट रहना चाहिए. घर के लोगों के साथ प्रसन्नता का माहौल रहेगा. पिता को आजीविका के क्षेत्र में उन्नति मिलेगी.

वृष- आज के दिन व्यक्तिगत रिश्ते मजबूत होते नजर आ रहे हैं. यदि सुबह देर तक सोते हैं तो इस आदत को परिवर्तित करने की आवश्यकता है. जल्दी सोए और जल्दी उठे. हो सकता है अचानक ऑफिस की ओर से आपको यात्रा पर जाना पड़ जाए, ऐसी स्थिति में प्रसन्नता के साथ लक्ष्य पर फोकस बनाए रखना होगा. व्यापारी वर्ग धन का लेन-देन बहुत सोच-समझ कर करें अन्यथा बड़ा घाटा हो सकता है. हेल्थ में जिन लोगों को हाई बीपी की समस्या है वह सचेत रहें. अविवाहितों के लिए विवाह का संयोग बन सकता है, किसी अच्छे रिश्ते को लेकर बात आगे बढ़ सकती है.

कर्क- आज के दिन महादेव की उपासना करनी चाहिए. सभी महिलाओं का सम्मान करें. ऑफिस की महिला सहयोगी आपसे यदि मदद की उम्मीद लेकर आती हैं तो उनकी मदद अवश्य करें, उनका आशीर्वाद बिगड़े कार्यों को बना देगा. कपड़ों का व्यापार करने वाले व्यापारियों को ग्राहकों को लुभाने के लिए विशेष योजनाएं लाने से फायदा हो सकता है, साथ ही सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें. सेहत में माइग्रेन रोगियों को सावधान रहना चाहिए, अत्यधिक तनाव वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं है. आज बड़ी बहन का जन्मदिन है तो उन्हें उपहार अवश्य दें. मित्रों के साथ धार्मिक कार्यक्रम की योजना बनेगी.

सिंह- आज के दिन सुख-सुविधाओं में वृद्धि करने वाला होगा, इसलिए बड़ी खरीदारी करने की योजना बन सकती है. सामाजिक छवि मजबूत होगी और लोग आपके गुणों की प्रशंसा करेंगे. ऑफिस में जो लोग उच्च पद पर हैं उन्हें आज सचेत रहना चाहिए, किन्हीं कारणों के चलते अधीनस्थों से वाद-विवाद हो सकता है. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उन्हें अपने पार्टनर के लिए गए फैसले का समर्थन करना चाहिए. सेहत में आज विशेष तौर पर पुराने रोगों प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि स्वास्थ्य में की गयी लापरवाही पुनः परेशानी का कारण हो सकती है. मित्रों से विवाद की आशंका है, घर की छोटी-छोटी बातों को तूल न दें.

कन्या- आज के दिन जिम्मेदारियों का भार कुछ परेशान कर सकता है. परिवार की बढ़ती महत्वाकांक्षा को लेकर आप भी प्रयासरत रहेंगे. ऑफिस में भविष्य की कार्य योजनाओं के लिए मीटिंग हो सकती है जिसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी, तो वहीं दूसरी ओर ध्यान रहें किसी को भी कटु वचन न बोलें. व्यापारिक मामलों के लिए अत्यधिक क्रोध आर्थिक हानि कर सकता है. लगातार बिगड़ता स्वास्थ्य चिंता का कारण बनता हुआ नजर आ रहा है, साथ ही तंत्र मंत्र के चक्कर से बचकर रहना होगा, किसी के भ्रम जाल में न फंसे. मां को नाराज न करें, क्योंकि उनकी शुभकामनाएं एवं आशीर्वाद आपके लिए अति आवश्यक है.

तुला- आज के दिन खनक कर दूसरों को अपने होने का एहसास दिलाना होगा. कार्य के सिलसिले में भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है. नौकरी पेशा की बात करें तो सेल्स से संबंधित कार्य करने वालों के टार्गेट पूरे होंगे और लाभ भी होगा. वर्तमान समय में बड़े व्यापारी फाइनेंस संबंधित कामों को निपटाने पर ध्यान दें. विद्यार्थियों को कंबाइन स्टडी करने से लाभ होगा. शुगर पेसेंट सचेत रहते हुए नियमित रूप से दवा सेवन करें. संतान की शिक्षा को लेकर तनाव होगा. जिनका आज जन्मदिन है उन्हें परिवार की ओर से सुख-सुविधाओं  से संबंधित उपहार मिलने की संभावना है. क्रेडिट कार्ड से बेवजह की शॉपिंग करने से बचना चाहिए.

वृश्चिक- आज के दिन लक आपके सपोर्ट में है, क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति काफी सकारात्मक है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के कार्य बनते-बनते जो रुक गए थे तो वह भी अब तेजी से बनना शुरू हो जाएंगे. व्यापार की बात करें तो यदि पार्टनर आपसे उम्र में बड़े हैं तो उनकी सलाह एवं मार्गदर्शन को अनदेखा करना महंगा पड़ सकता है. पुराने रोगों में अब आराम मिलना शुरू हो जाएगा लेकिन एक बात ध्यान रखें, कि बिना डॉक्टर की सलाह के कोई भी दवाई का सेवन न करें. छोटे भाई बहन को पढ़ाई से संबंधित आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है.

धनु- आज की दिन की गई मेहनत बेकार नहीं जाने वाली. दूसरों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. धन का खर्च और धन का निवेश दोनों स्थितियां बनेगी. नई ऊर्जा के साथ कार्य करें सफलता की पूर्ण संभावनाएं दिखाई दे रही है. नए व्यापार में निवेश करने का विचार बना रहे हैं  तो अब  कर सकते हैं. विद्यार्थियों को कठोर मेहनत करनी चाहिए अन्यथा सफलता में संदेह रहेगा. महिलाओं के लिए समय अच्छा है यदि वह कोई कोर्स आदि करना चाहती हैं तो कर सकती हैं. पीठ में दर्द जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. पारिवारिक षड्यंत्र आदि को लेकर अलर्ट रहें, किसी अपने की बातें चोट पहुंच सकती है.

मकर- आज के दिन बैंक-बैलेंस का ग्राफ कुछ बढ़ता हुआ नजर आएगा. खेल से जुड़े लोग प्रदर्शन पर विशेष ध्यान दें, प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त हो सकती है.  कार्यों को पूरा करने में आलस्य बिल्कुल न करें. व्यापारी वर्ग उन लोगों को निगाह रखें, जिन्होंने उधार पर सामान लिया था. त्वचा एवं कान से संबंधित दिक्कतें सामने आ सकती हैं. घरेलू खर्चों को लेकर अनावश्यक रूप से क्रेडिट कार्ड उपयोग करने से बचना चाहिए. कुल वृद्धि जैसी शुभ सूचना मिल सकती है.परिवार में भी बिगड़ी हुई स्थितियाँ अब मजबूत होंगी लेकिन ध्यान रहे आपको भी सकारात्मक समय का लाभ उठाते हुए इनको सुधारने पर ध्यान देना चाहिए.

कुम्भ- आज के दिन पर्सनालिटी डेवलपमेंट करने वाले कोर्स पर निगाह बनाए रखना होगा, क्योंकि ग्रहीय की चाल आपको शारीरिक और मानसिक रूप से अपडेट करना चाहती है. मीडिया से जुड़े लोगों को ऑफिस से कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मिल सकती है, तो वहीं दूसरी ओर इसे गंभीरता से पूरा करें. व्यापारियों के लिए ग्राहकों की बढ़ोतरी सौदों में मुनाफ़ा कराएगी लेकिन ध्यान रहें किसी को उधारी में आज समान देने से बचना है. विद्यार्थियों को जमकर मेहनत करनी है. खान-पान पर विशेष ध्यान दें साथ ही योग या जिम को भी अपनी दिनचर्या में शामिल करें. बहन का भावनात्मक रूप से आपको सहयोग करना पड़ सकता है.

मीन- आज के दिन मेहनत करने से पीछे न हटें. यदि आप लोन लेने के इच्छुक हैं, तो अब अपने प्रयासों में तेजी दिखानी होगी.  षडयंत्रों के प्रति सचेत रहें, जो लोग आपको ना-पसंद करते हैं वह परेशान कर सकते हैं, इसलिए उनसे दूरी बनाए रखना ही बेहतर होगा. जो लोग बैंक सेक्टर में कार्यरत हैं, उनको प्रमोशन मिलने की संभावना है. बिज़नेस  पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा, आपसी मनमुटाव होने की आशंका है. डिहाईड्रेशन संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बाहर की बने खाद्य सामग्रियों का सेवन न करें. वाहन खरीदने का विचार हो तो उसको लेने की प्लानिंग बना सकते हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: वृषभ, सिंह और मकर राशि वाले न करें ये काम, सभी 12 राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

One Comment
scroll to top