Close

वीर दामोदर सावरकर के पोते ने राहुल गांधी को दिया चैलेंज, साबित करें की उन्होंने माफ़ी मांगी थी

नेशनल न्यूज़।कांग्रेस नेता राहुल गांधी हिंदुत्व विचारक वीर दामोदर सावरकर पर बयान देकर एक बार फिर से विवादों में है। दरअसल, वीर दामोदर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने राहुल गांधी को चैलेंज दिया है कि वह यह साबित करें कि वीर दामोदर सावरकर ने मापी मांगी थी।

रंजीत सावरकर ने नाराजगी जताई और सोमवार (27 मार्च) को उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। सावरकर ने कहा, राहुल गांधी इस बात के प्रमाण दें कि सावरकर ने अंग्रेजों से माफी मांगी थी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कह रहे हैं कि वह माफी नहीं मांगेंगे क्योंकि वह सावरकर नहीं हैं. मैं उनको चुनौती देता हूं कि वह सावरकर के माफी मांगने का कोई सबूत दिखाएं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने बीते हफ्ते शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि वह सरकार से डरेंगे नहीं, सरकार उनको डरा नहीं सकती है. उन्होंने सूरत में आपराधिक मानहानि मामले में सरकार से माफी इसलिए नहीं मांगी है क्योंकि उनका नाम गांधी है, सावरकर नहीं।

राहुल के इसी बयान पर सावरकर के पोते ने ने नारजगी जताते हुए मांग की कि देशभक्तों के नाम का उपयोग राजनीति चमकाने के लिए करना गलत है और इस मामले पर उनपर कार्रवाई होनी चाहिए।

 

scroll to top