Close

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

देश में बढ़ती महंगाई ने आम आदमी के जीवन में आग लगा रखी है. आज 9वें दिन देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में 8वीं बार वृद्धि की गई है. पिछले 9 दिनों में 8 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ चुके हैं. इस पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

राहुल ने ट्वीट कर लिखा की प्रधानमंत्री रोज पेट्रोल-डीजल-गैस की कीमतों को बढा रहे हैं. उनकी दिनचर्या में रोज के कुछ काम नियत हैं जिनमें उनका उद्देश्य

1. पेट्रोल-डीज़ल-गैस का रेट बढ़ाऊं
2. लोगों की ‘खर्चे पे चर्चा’ कैसे रुकवाऊं
3. युवा को रोज़गार के खोखले सपने कैसे दिखाऊं
4. आज किस सरकारी कंपनी को बेचूं
5. किसानों को और लाचार कैसे करूं

इन दामों के बढ़ने के बाद राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम 80 पैसे की बढ़त के बाद 101.01 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं और डीजल के दाम में 80 पैसे की बढ़त के बाद 92.27 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम 85 पैसे बढ़कर 115.88 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं. वहीं 75 पैसे बढ़कर डीजल के दाम 100.10 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं.

कच्चे तेल के दामों में भी देखा गया उछाल

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में जोरदार उछाल देखा जा रहा है और ब्रेंट क्रूड के दाम 110 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर जा पहुंचे हैं. आज के कच्चे तेल के दाम देखें तो नायमैक्स क्रूड1.02 डॉलर यानी 0.98 फीसदी की तेजी के बाद 105.26 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है. वहीं ब्रेंट क्रूड 1.13 डॉलर यानी 1.03 फीसदी की तेजी के बाद 111.36 डॉलर प्रति बैरल पर आ चुके हैं. भारत पर भी कच्चे तेल के दामों की तेजी का असर देखा जा रहा है और यहां लगातार ईंधन के दामों में बढ़ोतरी होती जा रही है.

 

 

यह भी पढ़ें- दिवाली पर पेट्रोल के दाम 5 रुपये घटाकर सरकार ने जो दी थी राहत, उसे 9 दिनों में ले लिया वापस!

One Comment
scroll to top