Close

यूक्रेन ने रूस के अंदर मिलिट्री कैंप पर किया मिसाइल से हमला, रिपोर्ट में किया गया दावा

रूस और यूक्रेन के बीच पिछले एक महीने से ज्यादा वक्त से जंग जारी है. रूसी सैनिक लगातार यूक्रेन के अलग-अलग शहरों को निशाना बना रहे हैं. इस बीच एक खबर सामने आई है कि यूक्रेन ने मिसाइल के जरिए रूस के अंदर सैन्य शिविर पर हमला किया है. द डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिमी रूस के बेलगोरोड से तस्वीरें सामने आई है जो एक शिविर को दिखाता है. इस जगह को हथियार डिपो माना जा रहा है. इसी हथियार डिपो से यूक्रेनी मिसाइल के टकराने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मिसाइल विस्फोट की जगह रूसी-यूक्रेनी सीमा से सिर्फ 12 मील की दूरी पर बेलगोरोड शहर के बाहर क्रास्निय ओक्त्याब्र गांव के पास है. द डेली मेल की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि ये विस्फोट यूक्रेन से देखी गई थी.

रूस के अंदर मिलिट्री कैंप पर यूक्रेन का मिसाइल से हमला

न्यूयॉर्क पोस्ट ने क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव के हवाले से बताया है कि इस मिसाइल हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है. वही रूसी समाचार एजेंसी तास के मुताबिक इस हमले में चार रूसी सैनिक घायल हो गए हैं. पोस्ट के अनुसार, पिछले हफ्ते तास ने एक रिपोर्ट में कहा था कि यूक्रेन के एक गोले में उसी क्षेत्र में विस्फोट होने से दो लोग घायल हो गए थे. यूक्रेनी रक्षा बलों द्वारा मिसाइल हमले की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. लेकिन अगर ऐसा हुआ है तो युद्ध की शुरुआत के बाद से रूसी क्षेत्र पर यह दूसरा यूक्रेनी हमला होगा. द डेली मेल के अनुसार पहला हमला फरवरी में मिलरोवो एयरबेस पर किया गया था.

यूक्रेनी रक्षा अधिकारियों ने अभी नहीं की है पुष्टि

रूस से जंग के बीच कुछ यूक्रेनी पत्रकारों ने बताया है कि बेलगोरोड में रूसी डिपो को यूक्रेन की 19वीं मिसाइल ब्रिगेड द्वारा दागी गई ओटीआर-21 तोचका-यू बैलिस्टिक मिसाइल द्वारा नष्ट कर दिया गया. हालांकि यूक्रेनी रक्षा अधिकारियों द्वारा इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि यह विस्फोट उस दिन हुआ है जब रूस ने घोषणा की थी कि वह इस्तांबुल में यूक्रेन के अधिकारियों के साथ शांति वार्ता के बाद कीव और चेर्नीहीव से सैनिकों को वापस बुलाना शुरू कर देगा.

 

 

यह भी पढ़ें- जायफल का लेप है बेहद गुणकारी, त्वचा की कई समस्याओं का एक समाधान

One Comment
scroll to top