Close

राशिफल: मार्च के अंतिम दिन इन राशियों को हो सकता है नुकसान, जानें अपना राशिफल

राशिफल: पचांग के अनुसार आज 31 मार्च 2022 गुरुवार को चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी की तिथि है. आज मार्च माह का अंतिम दिन है. आज ही चैत्र कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि आरंभ होगी. आज चंद्रमा मीन  राशि में विराजमान रहेगा. आज पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानते हैं  आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन खुद को संयमित रखते हुए विचारों को विवेक से फिल्टर करना होगा. अपनी बातों से लोगों को संतुष्ट करेंगे. मार्केटिंग और विज्ञापन से जुड़े हुए लोगों की उन्नति होने की प्रबल संभावनाएं दिख रही है. किसी पुराने मित्र से लाभ मिल सकता है. पिछली समस्या समाप्त होती दिख रही हैं. योजनाओं को पूरा करने के लिए समय निकालें. फाइनेंस से संबंधित बिजनेस करने वाले अधिक अलर्ट हो जाएं, तो वहीं दूसरी ओर आर्थिक नुकसान हो सकता है.कृषि से संबंधित लोगों के परिवार में खुशहाली आ सकती है. रक्त से संबंधित दिक्कतों को लेकर सावधानियां रखें. अविवाहितों की विवाह चर्चा जोर पकड़ सकती है.

वृष- आज के दिन सभी से विनम्रता से बात करना चाहिए. जल्दबाजी या तैश में आकर कोई भी फैसला न लें. ऑफिस के नियमों का पूरी तरह पालन करें, अन्यथा उच्च अधिकारी नाराज हो सकते हैं, जिसका भविष्य में नुकसान हो सकता है. जो लोग साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं, उनके लिए दिन लाभ लेकर आएगा. कारोबार बढ़ाने के सिलसिले में यात्राएं करनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य में नसों में खिंचाव को लेकर सतर्क रहना होगा. कोशिश करें कि बाहर का खाना न खाएं. घर का ही हल्का भोजन करें. जीवनसाथी और बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें. घर में दोस्त या रिश्तेदारों के आने की संभावनाएं हैं.

मिथुन- आज के दिन मन परेशान हो सकता है. आने वाले दिनों में अध्यात्मिक चिंतन की वृद्धि होगी, तो वहीं दूसरी ओर रिश्तों के मोल को वरीयता सूची में सबसे ऊपर रखना चाहिए. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ तालमेल बना कर चलना होगा. थोके के व्यापारी जल्दबाजी में गलत सौदा कर सकते हैं. युवा संगत और स्वभाव में बदलाव लाने का प्रयास करें. विद्यार्थी थोड़ा परिश्रम को सफलता की गारंटी मानने की भूल न करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से चिकनाई या मसाले वाले भोजन के सेवन से बचना चाहिए. पारिवारिक मामलों में दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है. बिगड़े रिश्तों को ठीक करने का प्रयास करें.

कर्क- आज का दिन भाग्य की मजबूती का इशारा कर रहा है. आज आपके सभी काम बनते दिख रहे हैं. ऑफिस में भविष्य की कार्य योजनाओं के लिए बैठकों के दौर चलेंगे, जिसमें आपके निर्णयों की भूमिका अहम होगी. पूरी तैयारी के साथ परफॉर्मेंस को लेकर गंभीरता दिखाएं. ध्यान रखें कि जाने-अनजाने किसी को अपशब्द या कठोर शब्द न कहें. संयमित भाषा का प्रयोग आपके लिए लाभप्रद होगा. खानपान में लापरवाही ठीक नहीं. तबीयत अचानक बिगड़ सकती है. मातृ पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. बहन की शुभकामनाएं और आशीर्वाद आपके लिए जरूरी हैं, इसलिए उन्हें नाराज न होने दें. परिवार में प्रेम-स्नेह बना रहेगा.

सिंह- आज खुद को सुरक्षित और सजग रखने की जरूरत है. कामकाज के चलते दूसरे शहरों की यात्रा करनी पड़ सकती है, जहां दुर्घटना या सामान चोरी होने की आशंका है. नौकरी कर रहे लोग काम से बॉस को खुश रखेंगे. व्यापारियों को पैतृक कारोबार से जुड़े रहना चाहिए. बेहतर व्यवस्था के लिए सामंजस्य बनाकर चलना होगा. विद्यार्थियों और युवाओं को पढ़ाई और करियर की दिशा में मन मुताबिक सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां पूरी तरह अनुकूल हैं. मनपसंद खाना खा सकते हैं, बस मात्रा को लेकर समझदारी दिखानी होगी. संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों में विवाद की स्थिति बन सकती है.

कन्या- आज के दिन सफलता के लिए कठोर परिश्रम से जूझना होगा. अपनी फील्ड से जुड़े अच्छे लोगों से संपर्क बनाएं. बैंकिंग सेक्टर में जॉब करते हैं तो प्रमोशन या ट्रांसफर की बात चल सकती है. दवाइयों का कारोबार करने वालों को बेहतर लाभ मिलने की संभावनाएं है. स्वास्थ्य को लेकर बुखार हो सकता है. जो लोग पहले से किसी बीमारी से परेशान हैं, उन्हें अब डॉक्टर के संपर्क में रहने की जरूरत है. परिवार में कोई सदस्य यदि पर्सनल प्रॉब्लम से जूझ रहा है तो खुद पहलकर उसकी समस्या का समाधान खोजे. वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें, दुर्घटना होने की आशंका बन रही है.

तुला- आज लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए सकारात्मकता बने रहे. इससे न सिर्फ कार्यस्थल पर सराहना-सम्मान पा सकेंगे, बल्कि परिवार में भी साख बनेगी. मन अध्यात्म से जुड़ना चाहेगा, ऐसे में धार्मिक किताब पढ़ सकते हैं, या अनुष्ठान में शामिल हो सकते हैं. सेल्स और मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ दिख रहा है. खुदरा कारोबारियों को थोड़ा कम लाभ होगा. मगर हताश न हों. हेल्थ में स्थितियां थोड़ी चिंताजनक हो सकती हैं, गंभीर रोगों के चलते अस्पताल तक के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. परिवार और रिश्तेदारी में पुराने विवादों को दूर करने का अवसर मिलेगा. थोड़ा विनम्र रहते हुए स्थितियों या विवादों का समाधान निकालें.

वृश्चिक- आज के दिन सावधानी पूर्वक चलने की सलाह है. हर एक कदम फूंक-फूंक कर रखना होगा. लोन- लेने की सोच रहे हैं, तो अभी कुछ दिन रुक जाना चाहिए. यह आगे के लिए फायदेमंद होगा और बिगड़े कामों में सुधार आएगा. ऑफिस में आपके कार्य से लोग संतुष्ट रहेंगे. साझेदारी में चल रहा काम फायदेमंद होगा. कारोबारियों को जल्द बड़ी डील मिल सकती है. स्वास्थ्य में रक्त चाप के रोगियों को सावधान रहना होगा. कोई भारी सामान न उठाएं, कमर में दिक्कत हो  सकती है. अपने पुराने मित्र एवं रिश्तेदारों से मिलने का अवसर प्राप्त होगा. पिता को दिया गया आश्वासन पूरा करने का समय आ गया है.

धनु- आज काम में लापरवाही बड़ी चूक करवा सकती है, बेहतर होगा कि अपनी गलती मान ली जाए. कार्यस्थल पर काम को समय पर पूरा करने की आदत बनाएं. यह प्रोफेशनल जीवन के लिए बहुत उपयोगी रहेगा. कामकाज के दौरान अधीनस्थों पर बहुत बोझ न बढ़ाएं, गुणवत्ता खराब होगी. दूध और तेल के कारोबारियों को गुणवत्ता बनाए रखनी होगी. युवाओं को कठिन विषयों को सुलझाने में सफलता मिलेगी. पीठ और हड्डियों का दर्द फिर लौट सकता है. डॉक्टर की सलाह पर जरूरी दवाएं और सावधानियां लागू करें. घर में बदलाव की संभावना बन रही है. परिवार के बड़े-बुजुर्गों के साथ बातचीत के बाद ही महत्वपूर्ण फैसला लें.

मकर- आज का दिन आर्थिक दृष्टि से लाभदायक होगा. मन में कुछ सीखने की इच्छा को और मजबूत बनाएं, जल्द सफलता मिलेगी. खेल से जुड़े लोगों को नई राह मिल सकती है. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो जल्दी सफलता मिलने की संभावना है. हार्डवेयर का कारोबारी मुनाफे को लेकर सतर्क रहें. हिसाब किताब मजबूत रखें. युवा नौकरी के लिए खुद को अपडेट रखें. सेहत को लेकर नसों में खिंचाव या दर्द की आशंका है. दिनचर्या नियमित रखें और एक्सरसाइज स्किप न करें. घर के बच्चों को मीठा-चॉकलेट या टॉफी लाकर दे सकते हैं. परिवार में आपकी सलाह को महत्व मिलेगा.

कुम्भ- आज का दिन समाज के प्रति निष्ठा और प्रतिष्ठा बढ़ाना है. कोई बीमा पॉलिसी कराना चाहते हैं, शर्त और नियमों को पहले अच्छे से समझ लें. ऑफिस में अपनी टीम को जोड़ते हुए सभी काम समय पर पूरे करने होंगे. व्यापारियों को बड़े सौदेबाजी से फिलहाल बचना होगा, अभी आर्थिक नुकसान के आसार हैं. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए अपनी तैयारियों के मंथन का दिन है. स्वास्थ्य में नेत्र रोगों के प्रति सावधानी रखें, जिन लोगों ने हाल में आंख का ऑपरेशन करवाया है, उन्हें अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है. समय अच्छा है अनुष्ठान और मांगलिक कार्यक्रमों में भागीदारी करनी पड़ सकती है. लंबी यात्रा भी संभव है.

मीन- आज दिन की शुरुआत सकारात्मक और ऊर्जा से भरपूर रहेगी. विरोधियों को परास्त करने के लिए काम के तरीके में बदलाव लाना होगा. कारोबारी लेन-देन और सम्मान की गुणवत्ता में पारदर्शिता रखें. अपने सप्लायर या व्यापारी को बीच-बीच में सचेत करते रहें. युवा फिलहाल विदेश की नौकरी के लालच में न आएं. विद्यार्थियों के लिए तैयारी का अब अंतिम दौर है, मेहनत में कमी न रखें. सेहत में स्थितियां बहुत बेहतर नहीं हैं. पहले से बीमार और सांस के रोगियों को दवा और दिनचर्या दोनों में लापरवाही नहीं बरतनी है. संतान को हो रही परेशानी समझनी होगी, उसकी बातों को महत्व देंगे तो स्वयं समाधान मिल जाएगा.

 

यह भी पढ़ें- नगरी में प्रौढ़ शिक्षार्थियों के लिए महापरीक्षा का आयोजन

One Comment
scroll to top