Close

राशिफल: सोमवार को इन 5 राशियों को देना होगा ध्यान, जानें अपना आज का राशिफल

राशिफल: पचांग के अनुसार आज 4 अप्रैल 2022 सामवार को चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया की तिथि है. आज नवरात्रि का तीसरा दिन है. आज का दिन महत्वपूर्ण है. आज चंद्रमा मेष राशि में गोचर कर रहा है. आज भरणी नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन दिमाग में अनावश्यक बातों को स्थान न दें. कार्यों को एक नयी दिशा देंगे जिससे सामाजिक रूप से ख्याति बढ़ें. ऑफिस में सभी के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा. विदेशी कंपनी में नौकरी की तलाश करने वालों को अब शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है. व्यापारी वर्ग लाभ के चलते कंपनियों से अधिक माल न खरीदें, वर्तमान में नफा- नुकसान देखकर ही आगे बढ़ें. सेहत को देखते हुए दिन लगभग सामान्य रहने वाला है. बड़े भाई के साथ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है, जिससे घर का माहौल तनावपूर्ण रहेगा. भूमि मकान को खरीदने का प्लान करने वालों को सफलता हाथ लग सकती है.

वृष- आज के दिन कार्य न बनें तो समय बर्बाद न करते हुए कल के प्लान कर लें. बॉस के साथ मीटिंग हो सकती है. मीडिया से जुड़े लोगों पर कार्य की अधिकता रहने वाली है, जिसको लेकर तैयार रहना चाहिए. होटल और रेस्टोरेंट का कारोबार करने वालों को ध्यान रखना होगा की ग्राहक नाराज होकर न जाएं. व्यवसाय में प्रगति होगी, उत्पादन के कार्य से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आंखों में एलर्जी व सूजन की समस्या हो सकती है. छोटी कन्याओं को उपहार दें. पिता के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है उन्हें सजग रहने की सलाह देनी चाहिए.

मिथुन- आज के दिन जल्दबाजी मुश्किल पैदा कर सकती है, ऐसे में सभी कार्य सजग होकर करें. नवरात्रि जैसे शुभ दिनों का लाभ लेते हुए देवी की  आराधना करें, तो वहीं दूसरी ओर किसी कन्या को प्रतिदिन कुछ गिफ्ट दे दें. ऑफिशियल कार्य को बारिकता से पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए. व्यवसाय में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो अब एक दूसरे पर भरोसा रखना होगा. युवा वर्ग मित्रों के साथ सामंजस्य बना कर चलें. हेल्थ में पैरों का दर्द परेशान कर सकता है. परिवार में सभी के सहायता से लाभ होगा. मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी करनी होगी.

कर्क- आज के दिन निस्संदेह दिमाग काफी सक्रिय है. ऐसे में स्मार्टनेस के साथ इसका उपयोग करना होगा. निवेश करने से पहले उसकी सुरक्षा की जानकारी अवश्य लेनी चाहिए. ऐसे में आपको सलाह है कि लॉग टाइम का निवेश करें. ऑफिशियल कार्य के चलते बॉस से मीटिंग हो सकती है. पिछले दिनों चल रहे आपके कार्यों की समीक्षा भी होने की आशंका है. व्यापारियों को षड्यंत्र के प्रति सजग रहना होगा. कोई पास का ही व्यक्ति आपको छति पहुंचाने का प्रयास कर सकता है. स्वास्थ्य लगभग सामान्य रहेगा. लेकिन वर्तमान की भागदौड़ से थकान रहने वाली है. घर को अपडेट करने का समय है.

सिंह- आज के दिन कलात्मक कार्यों में समय देना पड़े तो बढ़-चढ़ कर इसमें हिस्सा लेना चाहिए. ऑफिस में आपका कार्य करने में मन लगेगा और उसमें  सफलता भी प्राप्त होगी. शोधपरक कार्य को महत्व देना चाहिए. डिस्पोजल प्रोडक्ट का बिजनेस करने वालों के लिए दिन लाभ भरा रहने वाला है. व्यापार को बढ़ाने के लिए प्रसार-प्रचार पर ध्यान दें. सेहत को लेकर मानसिक और शारीरिक दोनों स्तर पर ध्यान देने की आवश्यकता है, साथ ही शुगर के पेशेंट सचेत रहें. माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान दें. पारिवारिक विवाद सुलझेंगे, जिससे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. धार्मिक यात्रा की प्लानिंग बन सकती है.

कन्या- आज के दिन विचारों को महत्व दें. शिव परिवार की आराधना करने से रुके हुए कार्य बन सकते हैं. आजीविका के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने का समय है ऐसे में मेहनत और भागदौड़ को देखकर परेशान न हो. बिजनेस से जुड़े लोगों को कठोर मेहनत करनी पड़ेगी, क्योंकि सोचा गया मुनाफा मिलने की संभावना  है. यदि आप कहीं बाहर डिनर का प्लान बना रहे हैं तो सेहत को देखते हुए, बाहर का भोजन खाने से बचें क्योंकि अंतरिक्ष में प्रतिरोधक क्षमता कमजोर व इंफेक्शन करने वाली चल रही है. दांपत्य जीवन में यदि तनाव की स्थिति बनती है तो विवादों से बचें.

तुला- आज के दिन कम्युनिकेशन गैप को भरते हुए सभी के साथ संपर्क साधना होगा. ऑफिस में कार्य धीमी गति से होती नजर आ रही है, ऐसे में पेंडिंग कार्यों को पूरा करने पर फोकस बढ़ाएं. व्यापारी वर्ग को आज कोई बड़े निवेश से लाभ होगा या उनकी कोई बड़ी डील भी पक्की हो सकती है. टैक्स से संबंधित चीजों पर सावधानी रखें, अन्यथा अर्थदण्ड मिल सकता है. अधिक क्रोध करने से बचना चाहिए. ऐसा करना आपके स्वास्थ्य में और अधिक गिरावट ला सकता है. जिन लोगों को लीवर से संबंधित दिक्कत है उनको हाइजेनिक रहने की सलाह है. परिवार में किसी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है.

वृश्चिक- आज का दिन धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लेने का मौका प्राप्त होगा. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को प्रमोशन लेटर मिलने की संभावना है. नौकरीपेशा से जुड़े लोग महिला बॉस व सहकर्मी का सम्मान करें उनसे बेवजह का वाद-विवाद आपको मुश्किलों में डाल सकता है. बैंक सेक्टर में कार्यरत लोग कुछ परेशान नजर आएंगे. ट्रांसपोर्ट का व्यापार करने वालों के लिए दिन तनावपूर्ण हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर ध्यान दें. युवाओं को घर के विवादों से दूर रहना चाहिए. हृदय रोगियों को सचेत रहना होगा, ऐसे में अधिक चिकनाई युक्त भोजन के सेवन से भी बचें. बड़े भाई के साथ प्रेम पूर्ण संबंध आपके लिए लाभकारी रहेगा.

धनु- आज के दिन कार्यभार बढ़ने वाला है, ऐसे मैं आपको सूझबूझ के साथ जिम्मेदारियों का निर्वाह करना होगा. ऑफिस को अधिक समय देना पड़े या अतिरिक्त वर्क लोड बढ़ जाए, तो प्रसन्नता के साथ उसे स्वीकार करें. वर्तमान समय में चल रही करियर की गति को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग विवादों से दूरी बनाकर चलें, क्योंकि ग्राहकों के सामने आपका फीडबैक खराब हो सकता है. युवाओं को विवादों से दूर रहना होगा. सेहत को देखते हुए आज माइग्रेन के रोगी दर्द को लेकर सचेत रहें. पारिवारिक माहौल आनंदमय रहने वाला है. संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता सता सकती है.

मकर- आज के दिन कार्य छोटा हो या बड़ा कार्य की इंपॉर्टेंस को कम न करें. गुरु के मार्गदर्शन पर चलना सफलता दिलाने वाला होगा. विदेशी कंपनियों में कार्यरत लोगों को पदोन्नति मिलने की संभावना है. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन मुनाफे से भरा रहने वाला है. युवा वर्ग कोई भी ऐसी एक्टिविटी न करें जिससे मित्रों को नीचा दिखाने का मौका मिलें. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर चिंतित नजर आएंगे, कठोर विषयों को समझने में समय लग सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से मौसम के कारण स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. परिवार में महत्वपूर्ण निर्णय में वरिष्ठों की राय को सर्वप्रथम रखना होगा.

कुम्भ- आज के दिन निराश होने के बजाय कोशिश करना अधिक लाभकारी सिद्ध होगा. ऑफिस के सिलसिले में अगर कहीं यात्रा करने की स्थिति बनती हैं, तो सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी नियमों का पालन करें. व्यापारी वर्ग अधिनस्थों पर क्रोध न करें, अन्यथा वाद-विवाद की स्थिति छवि को धूमिल कर सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको ग्रहों की स्थितियां सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस से संबंधित दिक्कत देने के फिराक में है, अगर यह समस्या पहले से है तो सचेत रहने की आवश्यकता है.  बहनों से लाभ मिल सकता है, उनको नाराज न करें. परिवार के साथ समय व्यतीत करें.

मीन- आज के दिन दूसरी ओर विचारों को शुद्ध रखना होगा. सोशल मीडिया में किसी भी अफवाह या भ्रामक बात को फॉरवर्ड न करने से आप परेशानी में आ सकते हैं. ऑफिशियल काम कर रहें हैं तो आज पेंडिंग कामों को सबसे पहले समाप्त कर लेना चाहिए. बिजनेस करने वालों के लिए दिन शुभ है पुराने निवेश लाभ के रूप में मिल सकते हैं. सेहत को लेकर जो लोग स्टोन के रोग से जूझ रहें उनको अलर्ट रहना है. घर में किन्हीं बात को लेकर विवाद हो सकता है, ऐसे में अपनों के साथ संतुलित रहते हुए पूरे वातावरण को प्रफुल्लित रखना आपकी मुख्य जिम्मेदारी है.

 

 

ये भी पढ़ें- कही-सुनी (02 APRIL-22): नए जिलों पर अदालती ब्रेक

One Comment
scroll to top