Close

कवर्धा : होम थिएटर ब्लास्ट मामला, नवविवाहिता के पूर्व प्रेमी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कवर्धा। कवर्धा में एक दिन पहले हुए होम थिएटर ब्लास्ट मामले में पुलिस ने मामले की जांच कर खुलासा किया है। पुलिस ने इन सबके पीछे नवविवाहिता ललिता मेरावी के प्रेमी को मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया है. आरोपी को कवर्धा लाकर रेंगाखार थाने में पूछताछ की जा रही है। मौके पर एसपी लाल उमेद सिंह भी मौजूद है। प्रेम प्रसंग के चलते आरोपी के द्वारा घटना को अंजाम दिये जाने की पुलिस आशंका जता रही है।

दरअसल, चमारी गांव निवासी हिमेंद्र मेरावी की शादी ग्राम अंजना की ललिता मेरावी से हुई थी। 31 तारीख को दूल्हे के घर रिसेप्शन था। शुक्रवार को विवाह का कार्यक्रम होने के बाद 1 अप्रैल को दुल्हन अपने परिवार वालो के साथ मायके आ गई थी। 3 अप्रैल की सुबह साढ़े 11 बजे दहेज में मिले तोहफे को नवविवाहित हिमेंद्र मेरावी अपने भाई राजकुमार मेरावी और चार अन्य के साथ चेक कर रहा था। इस दौरान उनकी नजर दहेज में मिले एक होम थिएटर पर पड़ी। सोनी कंपनी के होम थिएटर को जैसे ही बाॅक्स से खोलकर ट्राई कर ही रहे थे कि इस दौरान एक जोरदार धमका हो गया। धमका इतना जबरदस्त था कि मकान के परखच्चे उड़ गये।

घटना में हिमेंद्र, राजकुमार, सूरज मेरावी, शिवकुमार, दीपक और डेढ़ साल का सौरभ झुलस गए थे। परिजनों ने फोन कर इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो नवविवाहित हिमेंद्र की मौत हो चुकी थी। पांच अन्य को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां पर उपचार के दौरान राजकुमार की भी मौत हो गई। फिलहाल पकड़े गए आरोपी से पूछताछ जारी है। एसपी लाल उमेद सिंह भी मौके पर मौजूद है।

scroll to top