Close

सिक्किम : नाथू ला दर्रे में एवलॉन्च में 6 टूरिस्ट की मौत, 150 लोगों के दबे होने की आशंका

नेशनल न्यूज़। सिक्किम के नाथू ला पहाड़ी दर्रे में एवलॉन्च में 6 पर्यटकों की मौत की खबर आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार इस एवलॉन्च में 150 लोगों के दबे होने की आशंका है। सूचना मिलते है बचाव और राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार सिक्किम नाथुला सीमा क्षेत्र में बड़े हिमस्खलन से छह पर्यटकों की मौत होने और 11 लोगों के घायल होने की खबर है।

हिमस्खलन मंगलवार को दोपहर में करीब 12 बजकर 20 मिनट पर हुआ। इससे घायल हुए छह लोगों ने नजदीकी सैन्य अस्पताल में दम तोड़ दिया। इनमें चार पुरुष, एक महिला और एक बच्चा शामिल है। पुलिस के अनुसार, 150 से अधिक पर्यटक अभी भी 15 मील से आगे फंसे हुए हैं। इस बीच, बर्फ में फंसे 30 पर्यटकों को बचा लिया गया है और उन्हें गंगटोक के एसटीएनएम अस्पताल और सेंट्रल रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मौके पर सिक्किम पुलिस, सिक्किम के ट्रैवल एजेंटों के एसोसिएशन, पर्यटन विभाग के अधिकारियों और वाहन चालकों द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है। चेकपोस्ट के महानिरीक्षक सोनम तेनजिंग भूटिया द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, “पास केवल 13वें मील के लिए जारी किए जाते हैं, लेकिन पर्यटक बिना अनुमति के 15वें मील की ओर गए. यह घटना 15वें मील पर हुई।” नाथुला दर्रा चीन से लगी सीमा पर स्थित है और यह अपनी मनोरम सुंदरता के कारण पर्यटकों के आकर्षण का एक बड़ा केंद्र है।

 

scroll to top