Close

पार्टी के 41वें स्थापना दिवस पर बोले पीएम मोदी- बीजेपी सरकार का मतलब सही नीति, राष्ट्र प्रथम और देशहित से समझौता नहीं

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के 41वें स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी का मतलब है सही नीति, राष्ट्र प्रथम और देशहित से समझौता नहीं, सबका साथ, सबका विकास और सबका विस्वास. हमारी नीति है.

इस मौके पर पीएम ने देश के किसानों को किया याद करते हुए कहा कि देश में 10 करोड़ से ज्यादा किसान हैं. उनको ध्यान में रखकर केंद्र सरकार लगातार बेहतर कानून बना रही है. इन छोटे किसानों पर सरकारों का कभी ध्यान नहीं रहा. उन्होंने कहा कि आज गलत नैरेटिव बनाये जा रहे हैं. कभी सीएए को लेकर, कभी लेबर कानून को लेकर, कभी कृषि कानून को लेकर. बीजेपी कार्यकर्ताओं को समझना होगा.

पीएम मोदी ने कहा, “कभी कहा जाता है किसानों की जमीन ले ली जाएगी. ये कुछ लोग हैं. ज्यादातर वो लोग हैं, जो अपनी पराजय स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं, कुछ लोग वो हैं जो बीजेपी से जन्मजात दुश्मनी रखते हैं. बीजेपी के एक-एक कार्यकर्ता को समझना होगा. हमारे लिए सफलता का मतलब है, नये संकल्पों की शुरुआत.

गौरतलब है कि मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी का 41वां स्थापना दिवस मनाया गया. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यालय में पंडित दीन दयाल उपाध्याय और डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और वहां मौजूद कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इसके बाद सभी लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल संवाद सुना.

पीएम ने कहा कि बीजेपी के 41 वर्ष इस बात के साक्षी हैं कि सेवा कैसे की जा सकती है और कार्यकर्ताओं के दम पर कैसे पार्टी आगे बढ़ती है. साथ ही पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को तीन बड़े सियासी संदेश दिए. मोदी ने कार्यकर्ताओं से सत्ता के साथ नम्र व्यवहार रखने की अपील की तो विपक्ष के नैरेटिव को तोड़ने के लिए लोगों के बीच जाकर उन्हें जागरूक करने का टॉस्क दिया. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को पार्टी के लिए 25 साल का टारगेट तय करने का लक्ष्य दिया.

पीएम मोदी ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं से नम्र व्यवहार रखने अपील की. पीएम ने कहा, “जब किसी वृक्ष में फल आता है तो वह वृक्ष झुक जाता है. ऐसे ही हमारे सत्ता संभालते ही हमें सरल होना और नम्र होना चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को अगले 25 साल का टारगेट तय करने का लक्ष्य दिया है. पीएम ने कहा कि हम देश की आजादी के 75 साल पूरे करने जा रहे हैं. आजादी के इस अमृत महोत्सव में हर नागरिक को शामिल होना चाहिए. इस तरह से पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से अगले 25 साल के लिए लक्ष्य निर्धारित करने के लिए कहा.

उन्होंने कहा कि अगले 25 साल के लिए कार्यकर्ता अपने व्यक्तिगत और पार्टी दोनों के लिए लक्ष्य तय करें और उसे कैसे पूरा करना है, उसकी रूपरेखा तैयार करें. पीएम मोदी ने कहा कि देश का कण कण पवित्र है, उनकी सेवा हमारी सेवा है. राष्ट्र सेवा का माध्यम है और पद एक दायित्य है. इस तरह से पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के 25 साल का टारेगट देकर आजादी के 100 साल पूरे होने का लक्ष्य अभी से तय कर दिया है.

scroll to top