Close

अशनीर ग्रोवर ने ट्वीट कर भारतपे के बोर्ड सदस्यों पर बोला हमला

फिनटेक कंपनी भारतपे (BharatPe) के को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर रहे अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने कंपनी के बोर्ड के सदस्यों पर निशाना साधा है. अशनीर ग्रोवर ने ट्वीट कर ये हमला बोला है. उन्होंने भारतपे के खराब वित्तीय परफर्मांस को लेकर कंपनी के बोर्ड सदस्यों को कटघरे में खड़ा कर दिया है.

चाबी छिनना और हट्टी चलाना अलग-अलग कौशल 

अशनीर ग्रोवर ने ट्वीट कर बोर्ड के चेयरमैन रजनीश कुमार और सीईओ सुहैल समीर पर हमला बोला है. ट्विटर पर उन्होंने लिखा, तो मैंने अभी सुना कि भारतपे इंडिया रजनीश कुमार और सुहैल समीर के सक्षम (एसआईसी) नेतृत्व में पहली तिमाही में ‘डिग्रोथ’ और ‘मैक्सिमम कैश बर्न’ के साथ बंद किया है. वे आगे लिखते हैं कि चाबी छिनना और हट्टी चलाना दो अलग कौशल है!’ अब नानी याद आएगी – बाजार अंतिम परीक्षा और सच्चाई है.

भारतपे ने किया था सभी पदों से बर्खास्त 

दरअसल भारतपे ने अपने अशनीर ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन को वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में कंपनी ने बर्खास्त किया जिसके बाद अशनीर ने इस्तीफा दिया लेकिन बाद में कंपनी ने उन्हें को-फाइंडर समेत अन्य सभी पदों से हटा दिया था. कब भारतपे ने कहा था कि उसे ग्रोवर, उनके परिवार के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई का अधिकार है. भारतपे ने आरोप लगाया कि सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर के परिवार और उनके संबंधियों ने कंपनी के कोष का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग किया थ

इससे पहले अशनीर ग्रोवर ने  भारतपे (BharatPe) के निवेशकों से 4,000 करोड़ रुपये की मांगे थे. उन्होंने कहा था कि अगर वे उन्हें कंपनी से बाहर करना चाहते हैं तो उन्हें उनकी हिस्सेदारी खरीदने के लिए 4,000 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा. कुछ समय पहले ग्रोवर ने कहा था कि वह उसी स्थिति में कंपनी छोड़ेंगे जब एक इनवेस्टर कंपनी की 6 अरब डॉलर की वैल्युएशन पर उनकी 9.5 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगा.

शार्क टैंक इंडिया से चर्चा में 

अशनीर ग्रोवर सबसे ज्यादा चर्चा में तब आये जब उन्हें 6 दूसरे दूसरे स्टार्टअप्स के साथ शार्क टैंक इंडिया शो पर जज बनाया गया था. और वो शो के सबसे मशहूर और विवादित जजों में से एक थे.

 

 

यह भी पढ़ें- पैरों की सूजन को इस तरह से करें दूर, पाएं आराम

One Comment
scroll to top