Close

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोनकर परिवार के घर में स्वादिष्ट और छत्तीसगढ़िया भोजन का चखा स्वाद

दुर्ग। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात अभियान के तहत आज दुर्ग जिले के दुर्ग शहर विधानसभा के वार्ड क्रमांक. 39 पहुंचे। मुख्यमंत्री यहां सोनकर भवन के पास स्थित पुनुराम सोनकर एवं उनके परिवार के आतिथ्य में भोजन के लिए उनके घर पहुंचे, जहां सोनकर परिवार ने घर के मुख्य द्वार पर मुख्यमंत्री का तिलक-आरती एवं पुष्पगुच्छ भेंटकर आत्मीय स्वागत किया। इस अवसर पर वन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर और स्थानीय विधायक अरुण वोरा , सीजी राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन भी उपस्थित रहे।

यहां भोजन में मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ी व्यजन परोसे गए, मुख्यमंत्री ने यहां अलग-अलग प्रकार के व्यंजनों का स्वाद चखा, मुख्यमंत्री को भोजन में चावल, दाल, रोटी के साथ मुनगा, बैगन बड़ी और सेमी, लाल भाजी, परवल आलू, जिमिकांदा की सब्जी एवं बिजौरी, लाई बड़ी, पापड़, सलाद और टमाटर की चटनी, खीर-पूड़ी और गुजिया परोसा गया।

पुनूराम सोनकर ने मुख्यमंत्री को बताया कि इंदिरा मार्केट में उनकी सब्जी की दुकान है, सब्जी दुकान की आमदनी से ही परिवार का गुजारा होता है। उनके पास गरीबी रेखा का राशन कार्ड तथा उनके परिवार के सभी सदस्यों का आयुष्मान कार्ड भी बना हुआ है। उनके परिवार में 5 सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि उनके दोनों बड़े बेटे ड्राइवर के रूप में काम करते हैं तथा उनका छोटा लड़का सब्जी दुकान में सहयोग करते हैं।
मुख्यमंत्री ने स्वादिष्ट छत्तीसगढ़िया भोजन के लिए सोनकर परिवार को धन्यवाद दिया और उपहार भेंट किया, वहीं मुख्यमंत्री को अपने आतिथ्य में परिवार के बीच बैठकर भोजन करता पाकर परिवारजन खुशी से गदगद थे।

scroll to top