Close

राशिफल: आज मेष, सिंह और मकर राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें राशिफल

राशिफल: पचांग के अनुसार आज 9 अप्रैल 2022 शनिवार को चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी की तिथि है. आज नवरात्रि का आठवां दिन है. आज का दिन महत्वपूर्ण है. आज चंद्रमा मिथुन राशि में गोचर कर रहा है. आज पुनर्वसु नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन मन और आत्मा का बेहद नजदीक से कनेक्शन बना हुआ है, जिसको लेकर स्थितियां अच्छी है- जैसे जो भी कार्य करेंगे उसमें मन लगेगा. जो लोग विदेश से संबंधित चीजों का ज्ञान या विदेशी पढ़ाई करना चाहते हैं उनके लिए समय उपयुक्त चल रहा है. ऑफिस में नयी जिम्मेदारियां आपको मिलेगी क्योंकि समय कठोर मेहनत करने का चल रहा है. व्यापारियों को ग्राहक के साथ मेलजोल बना कर रखना होगा. हड्डियों से संबंधित शिकायतें रहेगी, डॉक्टर की सलाह से कैल्शियम की दवा ले सकते हैं. बड़े भाई की ओर से शुभ सूचना मिलने की संभावना बन रही है, महत्वपूर्ण फैसलों में उनसे मदद लेनी चाहिए.

वृष- आज के दिन आराम कम और मेहनत ज्यादा करनी होगी, क्योंकि वर्तमान समय में ग्रहीय स्थिति कठोर मेहनत के द्वारा लाभ दिलाने के मूड में है. कार्यक्षेत्र में बॉस की अपेक्षाएँ आपसे बढ़ सकती हैं जिसके चलते आपकी मेहनत भी बढ़ेगी. व्यापारियों को आकस्मिक लाभ होने की संभावना है, वहीं दूसरी ओर पुराना ऋण भी वापस मिल सकता है. घर के निकट कूड़ा या गंदा पानी सड़ रहा हो तो उसको हटवाने की व्यवस्था बनाएं, क्योंकि इस समय विषाक्त रोग होने की प्रबल आशंका है. पिता पक्ष की ओर से किसी से विवाद होने की आशंका है, जिसको लेकर वर्तमान समय में शांत रहना चाहिए.

मिथुन- आज के दिन मानसिक तनाव नहीं लेना चाहिए, क्योंकि आप अनावश्यक परेशान हो सकते हैं. ऑफिस में यदि कार्य भार बढ़े तो इसको नकारात्मक न समझें बल्कि यह आपके प्रमोशन का संकेत हो सकता है. कॉस्मेटिक का व्यापार करने वालों को मुनाफा हो सकता है. जो विद्यार्थी एजुकेशन लेने के प्रयास में है उनको इस ओर शुभ सूचना प्राप्त होगी.  हेल्थ में यदि आपको गैस्ट्रिक समस्या है तो आज सचेत रहने की जरूरत है, ऐसे में खान-पान हैवी और बाहर की चीजों का सेवन न करे तो बेहतर होगा. किन्हीं बातों के चलते बड़े जीवनसाथी व मित्रों के साथ मनमुटाव हो सकता है.

कर्क- आज के दिन ज्ञान को बढ़ाने के लिए ग्रहों का सपोर्ट मिल रहा है, ऐसे में पढ़ाई लिखाई से संबंधित नोट्स पढ़ सकते हैं. ऑफिस के कार्य को पूर्ण करने में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग किसी कार्य के चलते यात्रा पर जाने की सोच रहें है तो यात्राओं को टालना ही उचित रहेगा. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा जिससे वह विषयों को याद करने व उसे समझने में सफल होंगे. स्वास्थ्य में गिर कर चोट लगने की आशंका है, खासकर बाथरूम को यूज करते समय इस बात का ध्यान रखें. चाचा के साथ तालमेल बिगड़ सकता है इसलिए शांत रहना उचित रहेगा.

सिंह- आज के दिन देवी मां की पूजा के साथ-साथ रामचरितमानस का पाठ प्रारम्भ करना शुभ रहेगा साथ ही सभी परेशानियों का निवारण खोज पाएंगे. ऑफिशियल कार्यों को पूर्ण करने में सहकर्मियों से मदद मिलेगी. खुदारा व्यापारियों को उधारी देने से बचना होगा क्योंकि आज दिया हुआ धन डूब सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से एलर्जी व रिएक्शन होने की आशंका है, ऐसे में अलर्ट रहना ही उपाय है. संतान को लेकर चिंता रहेगी, इसलिए उसके व्यवहार, आदतें और दोस्ती पर पैनी निगाह बनाए रखनी होगी. यदि घर में कोई  मांगलिक कार्यक्रम है तो चल हो तो उसमें बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए.

कन्या- आज के दिन स्थितियां नकारात्मक लग रही है पर है नहीं, क्योंकि वर्तमान की घटना भविष्य में शुभ होने वाली है. ऑफिस में काम का बोझ बढ़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर सहकर्मी भी कंधा से कंधा मिलाकर चलेंगे.  व्यापारियों को यह ध्यान रखना होगा कि पुराने ग्राहक आपकी बातों से रुष्ट न हो, ग्राहक की संतुष्टि और उसकी प्रसन्नता को सर्वोपरि रखना होगा. मीठा खाने पर नियंत्रण रखना चाहिए. यदि शुगर हाई रहता है तो अधिक सचेत रहने की जरूरत है. माइग्रेन रोगी सतर्क रहें.  ससुराल पक्ष से विवाद होने की आशंका है, लेकिन गंभीर व्यक्तित्व का परिचय देते हुए, विवाद को समाप्त करने पर जोर देना होगा.

तुला- आज पुराने दिनों की मेहनत लाभ के रूप में मिलने की संभावना है. बॉस आपकी कार्यशैली में कुछ बदलाव कर सकते हैं जिसको लेकर आप कुछ निराशा हो सकते हैं. कीमती वस्तु को संभाल कर रखें खोने व चोरी होने की आशंका है. व्यापारियों की दिनचर्या में व्यस्तता रहेगी, ग्राहकों की आवाजाही लगी रहेगी. सेहत में शारीरिक थकान जैसी स्थिति हो सकती है. परिवार में रहते हुए भी आप परिवार से दूर रहते है यानी सभी से दूरी बनाए रखते हैं तो आज अपनी उपस्थित  परिवार में सिद्ध करने का प्रयास करें जिससे की घर के बड़े व छोटे सभी लोग प्रसन्नचित्त रहें.

वृश्चिक- आज के  दिन  अच्छे विचारों से दिन की शुरुआत हो, नए नए लोगों से मिलना भविष्य के लिए अच्छा रहेगा. ऑफिस में जो कार्य आपने पहले से सोच रखें हैं उनके सफल होने की पूरी संभावना है या यू कहें कि आपके नियोजित कार्य पूर्ण होंगे. व्यापारियों को यह समय कोई भी कदम बिना सोचे समझे नहीं उठाना चाहिए अन्यथा इसके नकारात्मक प्रभाव भविष्य में देखने को मिलेंगे. युवा वर्ग को नियमों का पालन करना होगा नहीं तो कानून के घेरे में आ सकते हैं. जिन लोगों को थायराइड की समस्या है उनको सचेत रहना होगा. घर से संबंधित यदि इलेक्ट्रॉनिक सामान लेना चाहते हैं तो ले सकते हैं.

धनु- आज के दिन धन संचित करने को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है. बेवजह धन खर्च करना मुश्किलों में डाल सकता है. बॉस के द्वारा दिए गए उद्देश्यों की पूर्ति करने में सफल रहेंगे. व्यापारियों को एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि उधार में धन और सामान आपको नुकसान पहुंचा सकता है. स्वास्थ्य में दिनचर्या को ठीक करें ऐसा करने से कई छोटे-मोटे रोग स्वतः ही खत्म हो जाएंगे. पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपनी ज़िम्मेदारियों को अनदेखा न करें. घर की साफ-सफाई पर भी आज ध्यान दें. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता पक्का हो सकता है.

मकर- आज के दिन खर्चों पर नियंत्रण बनाकर रखें, नहीं तो इसको लेकर अनावश्यक परेशान होना पड़ सकता है. ऑफिस के कार्यों के लिए जी-तोड़ मेहनत के साथ-साथ धीरज भी रखना होगा, उद्देश्य को पूरा करने में सफलता मिल सकती है. बड़े व्यापारियों को निर्णय लेने में धैर्य बनाए रखना चाहिए नहीं तो धन की हानि हो सकती है. ट्रांसपोर्ट के व्यापार में लाभ मिलने की संभावना बनी हुई है. विद्यार्थियों को कीमती समय को बर्बाद नहीं करना चाहिए. परिवार के सदस्य किसी बात को लेकर आपसे रूठ गए  हैं, तो उन्हें मनाने में आप सफल होंगे. वर्तमान समय में चल रहे नियमों का पालन करें.

कुम्भ- आज के दिन दूसरों के प्रति विनम्र स्वभाव रिश्तों को मजबूत करने वाला होगा, ऐसा करने पर लोग आपकी प्रशंसा भी करेंगे. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को मुश्किलें आएंगी, जिसका कारण काम करने की इच्छा तो होगी लेकिन कार्य कैसे पूरा किया जाए इसमें दिमाग कुछ कम साथ देगा. व्यापारियों को लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव करने से बचना चाहिए. युवा वर्ग को चल रही चिंताओं को समाप्त करने के लिए रास्ते खोजने होंगे, इसलिए संपर्कों पर ध्यान दें. हेल्थ में किडनी से संबंधित मरीजों को अलर्ट रहने की आवश्यकता है. संतान शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

मीन- आज के दिन मुश्किलों को मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए. ऑफिस में सहकर्मी व अधीनस्थों के बदले स्वभाव कुछ परेशान कर सकते हैं, लेकिन आपको कार्य पर ध्यान देना चाहिए. बिजनेस में चल रही वर्तमान स्थिति व पैसे की तंगी को लेकर मन परेशान रहेगा, लेकिन नेटवर्क को तलाशे आशा की किरण अवश्य मिलेगी. यदि किसी गंभीर बीमारी के चलते दवाइयों का सेवन करते हैं तो इसे खाना न भूलें नहीं तो परेशान होना पड़ सकता है. परिवार में कोई विवाद चल रहा है खासकर जमीन को लेकर तो अभी शांत रहना उत्तम रहेगा. ननिहाल पक्ष से शुभ सूचना मिलने की संभावना है.

 

 

यह भी पढ़ें- एटीएम से पैसे निकालते वक्त फंस गया है कैश तो जल्द करें यह काम! नहीं होगा कोई नुकसान

One Comment
scroll to top