Close

छत्तीसगढ़ में दो दिनों का वैक्सीन स्टॉक बचा, सीएम भूपेश बघेल बोले- सात दिन का स्टॉक उपलब्ध कराए केंद्र

नई दिल्लीः देशभर में कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. टीकाकरण अभियान के बीच महाराष्ट्र, ओडिशा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड, छतीसगढ़ समेत कई राज्यों में वैक्सीन की कमी होने की खबर है. वैक्सीन की कमी से कई राज्यों में टीकाकरण अभियान धीमा हुआ है. वहीं, कई राज्यों ने यह भी आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार उनके साथ भेदभाव कर रही है.

छत्तीसगढ़ में भी वैक्सीन का सिर्फ दो दिन का स्टॉक बचा है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य को अब तक 35.83 लाख वैक्सीन डोज मिली हैं और फिलहाल 4.83 वैक्सीन डोज का स्टॉक है जो 2 दिन में खत्म हो जाएगा. बघेल ने कहा कि हमने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि राज्य को 7 दिनों का स्टॉक उपलब्ध कराएं, ताकि वैक्सीनेशन अभियान सुचारू रूप से चलता रहे. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक है.

देश में 16 जनवरी को कोरोना का टीका लगाए जाने की अभियान की शुरुआत हुई थी. 9 अप्रैल तक देशभर में 9 करोड़ 80 लाख 75 हजार 160 कोरोना डोज दिए जा चुके हैं. बीते दिन 34 लाख 15 हजार 55 टीके लगे. वैक्सीन की दूसरी खुराक देने का अभियान 13 फरवरी से शुरू हुआ था. 1 अप्रैल से 45 साल से ऊपर से सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है.

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चल रही है और संक्रमण के नए मामले हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. पांचवीं बार देश में एक लाख से ज्यादा कोरोना केस आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 145,384 नए कोरोना केस आए और 794 लोगों की जान चली गई है. हालांकि 77,567 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं.

scroll to top