Close

महासमुंद : स्कूल में शिक्षको ने की शराब पार्टी, विरोध करने पर महिलाओं और ग्रामीणों से भी की गाली गलौच

महासमुन्द। जिले के सरायपाली ब्लॉक अंतर्गत प्राथमिक शाला समदरहा में स्कूली शिक्षकों के खिलाफ स्कूल में गंभीर आरोप लगाए गए है। ग्रामीणों के माने तो ग्राम पंचायत कुसमी सरार अन्तर्गत आने वाले गांव हराडासरार के प्राथिमक शाला में समदरहा स्कूल के शिक्षक दसरथ नंद और हराडासरार के हेड मास्टर विजय कुमार दाश द्वारा स्कूल में शराब और चिकन पार्टियां मनाया जाता है।

लेकिन 23 , 03 ,2023 को स्कूल में शराब और चिकन पार्टी के बाद समदरहा के शिक्षक दसरथ नंद के द्वारा स्कूली बच्चों को स्कूल से मध्यान्ह भोजन के पहले भगा दिया गया ग्रामीणों का कहना है कि शायद उस दिन शिक्षक दसरथ नंद को शराब का नशा ज्यादा हो गया था. दसरथ नंद के स्कूली बच्चों को डरा धमका कर भगाने लगा जिसके बाद कुछ ग्रामीणों और महिला स्व सहायता समूह के महिलाओ द्वारा विरोध करने पर उनसे भी शिक्षक दसरथ नंद द्वारा गाली गलौच भी किया। इतना ही नहीं फिर से बकरा पार्टी और शराब पार्टी के धमकी देने लगा। ग्रामीणों ने बताया कि दूसरे स्कूल से एक शिक्षक आकर शराब और चिकन मटन के पार्टियां मनाकर महिलाओं और ग्रामीणों और बच्चो के साथ अभद्र गाली गलौच किया गया।

जिन बच्चो के देखभाल और पढ़ाई के लिए स्कूल शिक्षिको 20 से 40 हजार तक सैलरी दे रही है लेकिन अपने कर्तव्यों को पालन नही करते है और उसी सैलरी से ऐसे शिक्षिक स्कूल में ही स्कूल समय मे बच्चों को पढ़ाने छोड़ शराब और चिकन पार्टियां मनाया रहे हैं क्या स्कूलों में ऐसे पढ़ाई होता है.ग्रामीणों ने इसकी शिकायत एसडीएम सरायपाली एवं विकास खंड शिक्षा अधिकारी से की है अब देखने वाली बात यह होगी कि ऐसे शिक्षको के खिलाप क्या कार्यवाही होगी

scroll to top