Close

राज्यसभा जाना चाहता हूं, फैसला हाईकमान को करना है- डॉ. चरणदास महंत

बिलासपुर में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने राज्यसभा में जाने को लेकर एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि राज्यसभा में जाने का फैसला हाईकमान करता है। वो जिसको चाहेंगे भेज सकते हैं। मैने तो अपनी अंतिम इच्छा बताई थी। कम से कम मरने से पहले एक बार राज्यसभा में जाऊं। आज जाऊं या कल जाऊं या कब जाऊं यह अलग बात है।

सब जगह काम कर लिया है तो एक शौक होता है कि राज्यसभा में भी जाएं। बाकी कोई और बात नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल हमारे साथ रही हैं और बेहतर ढंग से काम कर रही हैं। मैं भी उनसे पूछने जाऊंगा कि क्या रिफार्म कर सकता हूं।

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत राज्यसभा में जाने को लेकर मीडिया में पहले भी बयान दे चुके हैं। मंगलवार को बिलासपुर प्रवास पर पहुंचे महंत ने इस बार अपनी अंतिम इच्छा जाहिर करने की बात कह दी है। उन्होंने कहा कि विधानसभा संवैधानिक संरचना है। इसके लिए नियम बने हैं। विधायक आमजन का सवाल कर सकते हैं, लेकिन आमजन सवाल नहीं कर सकते।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि संख्या कम होने के कारण निश्चित रूप से विपक्ष थोड़ा कमजोर है, लेकिन इसके बाद भी उन्हें पर्याप्त समय देता हूं। इसके कारण सत्ता पक्ष के लोग मुझसे नाराज भी होते हैं। मैंने अध्यक्ष बनने के बाद ही कहा था कि न काहू से दोस्ती न काहू से बैर, मैं पूरी तरह निष्पक्ष रहूंगा।

महंत बोले-कबीर पंथी हूं, यज्ञ कराने में विश्वास नहीं करता

उन्होंने कहा मैं एक कबीरपंथी हूं। इसलिए सभी देवी-देवताओं पर आस्था रखता हूं और सम्मान करता हूं, जहां लोग बुलाते हैं, वहां जाता हूं। मैं किसी यज्ञ कराने में विश्वास नहीं करता। मेरा किसी यज्ञ से संबंध नहीं रहा है।

दिवंगत कांग्रेस नेता के घर भी गए महंत

शहर आए विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास कांग्रेस के दिवंगत नेता बसंत शर्मा के घर हो रहे श्रीमद भागवत कथा में शामिल हुए। इसके बाद महापौर रामशरण यादव के सरकारी निवास पहुंचकर उनकी माता जरही देवी को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान कांग्रेस शहर अध्यक्ष विजय पांडेय,सभापति शेख नजीरूद्दीन, लोरमी विधायक धरमजीत सिंह, अशोक अग्रवाल, भुवनेश्वर यादव, आशीष सिंह ठाकुर, भास्कर यादव सहित कांग्रेसजन मौजूद रहे।

 

 

यह भी पढ़ें- सड़क सुरक्षा उपायों का सबकी सहभागिता से हो बेहतर क्रियान्वयन: मुख्य सचिव श्री जैन  

One Comment
scroll to top