Close

राशिफल: मेष, तुला और धनु राशि वाले सचेत रहें, नुकसान का योग है, सभी राशि वाले जानें अपना राशिफल

राशिफल: पचांग के अनुसार आज 14 अप्रैल 2022 गुरुवार को चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी की तिथि है. आज का दिन महत्वपूर्ण है. आज चंद्रमा सिंह राशि में गोचर कर रहा है. आज पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष आज के दिन मन में सकारात्मक विचार बनाए रखें. वहीं अपने धन का अनावश्यक उपयोग न करें अन्यथा आर्थिक हानि हो सकती है. विपरीत परेशानियों का सामना सभी के साथ मिलकर करने से जल्द ही समाधान खोज पाएंगे. व्यापार में घाटा हो सकता है, इसलिए अधिक माल स्टोर करने से बचे. विद्यार्थी वर्ग बेवजह के कार्यों में अपना समय बर्बाद कर सकते हैं. संतान के भविष्य की चिंता आपको रहने वाली है. स्किन संबंधित समस्या आपको परेशान कर सकती है. जीवनसाथी के साथ विवाद होने की आशंका है. गलत बातों का समर्थन न करें. वाहन खराब हो सकता है.

वृष आज के दिन जोखिम भरे कार्यों से आपको बचना चाहिये. बॉस की बातों को ध्यान से सुने व उनके बताए गये कार्यों को पहले करें. यदि आप पेशे से डॉक्टर हैं तो आज कुछ मरीजों का मुफ्त में इलाज करें जिससे की उनका आशीर्वाद आपको प्राप्त हो सके. व्यापारिक समझौते लाभकारी सिद्ध होंगे साथ ही व्यापार में नयी योजनाएं बनाने के लिए दिन अनुकूल है. स्वास्थ्य में कमर व पीठ दर्द की समस्या आपको परेशान कर सकती है, अगर आप अधिक देर तक बैठ कर कार्य करते हैं तो आपको बीच-बीच में थोड़ा ब्रेक भी लेते रहना चाहिए. विवाह योग्य लोगों का विवाह तय हो सकता है.

मिथुन आज के दिन आपका मन आध्यात्मिकता की ओर अधिक रहने वाला है, घर के मंदिर की साफ-सफाई करें साथ ही भगवान के वस्त्र भी बदल सकते हैं. ऑफिस में अधिकारी आपके कार्य से संतुष्ट होंगे, तो वहीं दूसरी ओर आपके स्वभाव को लेकर प्रशंसा होगी, रुकी हुई सैलरी भी मिल सकती है. व्यापारी वर्ग अटकी हुई योजनाओं को भली-भांति पूरा कर पाएंगे. विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई में कम लगने वाला है. स्वास्थ्य की दृष्टि से शुगर के मरीजों को खानपान में सावधानी बरतनी चाहिए. मित्रों का काफी सहयोग मिलेगा, साथ ही जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगें. परिवार में  प्रसन्नता का वातावरण बना  रहेगा.

कर्क आज के दिन कार्य की अधिकता और समय की अस्थिरता से परेशान रह सकते हैं, वहीं अपनी किसी स्किल को मांझने की कोशिश करेंगे. ऑफिशियल कार्यों को टेक्नोलॉजी के माध्यम से पूर्ण करते दिखेंगे व कार्य की गुणवत्ता से बॉस और सहकर्मियों को इंप्रेस कर लेंगे. व्यापारियों को कानूनी उलझनों से कुछ समय के लिए राहत मिल सकती है, कारोबार के सिलसिले में महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ेंगे. सेहत को लेकर आंखों से पानी गिरना व जलन जैसी समस्या हो सकती है. किसी के द्वारा स्वाभिमान को ठेस न पहुंचे इस बात का ध्यान रखना होगा, वर्तमान समय में छोटी-छोटी बातों को दिल पर न लें.

सिंह आज के दिन ईमानदार व्यक्ति की छवि को बनाएं रखने के लिए प्रयास जारी रखें. हो सके तो सिर से उधारी का बोझ भी थोड़ा-थोड़ा कम करते चलना है. कर्मक्षेत्र को अपडेट करने के लिए उच्च-शिक्षा ले सकते हैं. व्यापार में विरोधी सक्रिय हो सकते हैं. छोटे भाई-बहनों का मार्गदर्शन करें. युवाओं को वरिष्ठों का सानिध्य प्राप्त होगा. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंताजनक स्थिति रहेगी, इसके लिए योग व व्यायाम करके अपने को स्वस्थ्य रख सकते हैं. रोगियों को डॉक्टर की बताई गई दवाइयों का नियमित सेवन करना चाहिए. परिवार में प्रेम और तालमेल बनाए रखना होगा, साथ ही माता-पिता के साथ समय व्यतीत करें.

कन्या आज का दिन उत्साह और प्रसन्नता के साथ बीतेगा, मित्रों से  अधिक दिनों से बात नहीं हुई है उनसे बात करें. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. नये करियर की शुरुआत में सोच-विचार करके निर्णय लेना उत्तम रहेगा. व्यापारियों के पुराने किए गए निवेशों से लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. सेहत को लेकर आज सजग रहें. बच्चों की पढ़ाई और करियर को लेकर उनका मार्गदर्शन करना चाहिए. परिवार वालों के साथ किसी शो का आनंद उठाएंगे. पिता के साथ कुछ समय बैठे जिससे आपको सुख की अनुभूति हो सके, उनके साथ दिल की बात भी साझा कर सकते हैं.

तुला आज के दिन नकारात्मक ग्रहों की स्थिति आपके कॉन्फिडेंस को कमजोर कर सकती है. कर्मक्षेत्र में अपनी निर्णय शक्ति को मजबूत बनाए रखना होगा. प्रशासन से जुड़े लोग अपने उद्देश्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे. आपकी आय में वृद्धि होगी. मेडिकल से संबंधित व्यापार करने  वालों के लिए दिन मुनाफे से भरा रहेगा. विद्यार्थी वर्ग नये क्रिएटिव विचारों से काफी प्रभावित रहेंगे, साथ ही पढ़ने और सीखने की इच्छा जागृत होगी.  हेल्थ में जो लोग प्रॉपर डाइट नहीं लेते हैं और अधिकतर जंक फूड ही खाना पसंद करते हैं. उन्हें हेल्थ रिलेटेड कोई तकलीफ होने की आशंका है. परिवार में किसी कार्यक्रम की रूपरेखा बन सकती है.

वृश्चिक आज के दिन मानसिक रूप से परेशान भी रह सकते हैं. ऑफिशियल कार्यभार अधिक रहेगा, लेकिन अपने कर्म के प्रति श्रद्धा भाव से लगे रहना है. वहीं दूसरी ओर बॉस के साथ कोई महत्वपूर्ण मीटिंग हो सकती है. व्यापार में चल रही अस्थिरता ठीक होती नजर आ रही है. धन लाभ के मार्ग भी प्राप्त होंगे. स्वास्थ्य उत्तम रहने वाला है, लेकिन उत्तम स्वास्थ्य के लिए जीवनशैली में कुछ बदलाव करना उत्तम रहेगा. परिवार की जिम्मेदारियों को लेकर सचेत रहना होगा. परिवार की ओर से शुभ सूचना मिल सकती है. महिलाएं घर पर ही रूप सज्जा के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट कर सकती हैं.

धनु आज के दिन आत्मविश्वास में वृद्धि होगी वहीं सोचे गए कार्यों में सफलता मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. कर्मक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा साथ ही कार्यों में आपकी क्षमता भी बढ़ती नजर आ रही है. सीनियर्स की ओर से आपको काफी प्रोत्साहन मिलेगा. आज आपको सोशल वर्क में भी बढ़- चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए, लोगों को इस विषाक्त रोग से बचने के लिए सलाह दें, लोग आपकी बातों पर ध्यान देंगे. संतान की पढ़ाई को लेकर सजग रहें. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है, वहीं आज उत्तम आहार की प्राप्ति होगी. परिवार के लोगों के साथ समय बिताएं, जिससे  माहौल काफी शांत और अच्छा रहेगा.

मकर आज के दिन आपके अंदर परोपकार की भावना जागृत होगी. इसको समझते हुए आप जरूरतमंद को कुछ दान कर सकते हैं. सॉफ्टवेयर क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभकारी प्रोजेक्ट्स मिलेगा. जो लोग अपनी किसी हॉबी को प्रोफेशन बनाने की सोच रहें है  वह लोग प्लानिंग करना स्टार्ट कर दें, भविष्य में शुभ फल प्राप्त होंगे. व्यापारी वर्ग अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, तीखे व्यवहार से आपके ग्राहकों में कमी आ सकती है. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा की रुकावट दूर हो सकती है. अभिभावक बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें. दाम्पत्य जीवन सुखकारी रहेगा. पिता कुछ महत्वपूर्ण पारिवारिक जिम्मेदारी सौंप सकते हैं.

कुम्भ आज के दिन आपके मन में सकारात्मक विचार उत्पन्न होंगे, वहीं आजीविका के स्रोत में वृद्धि होगी. ऑफिशियल कार्यों में मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी, कार्यों में अति आत्मविश्वास आपकी छवि को खराब कर सकता है. विदेश में नौकरी करने वालों के लिए समय शुभ है. खुदरा व्यापारियों को लाभ के अवसर हाथ लग सकते हैं, आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना दिखाई दे रही है.  स्वास्थ्य में मौसमी बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं.  विदेशों में स्थित मित्रों और परिजनों का कुशल समाचार मिलेगा. मांगलिक कार्य की रूपरेखा बन सकती है. पुराने मित्रों व रिश्तेदारों से भेंट हो सकती है.

मीन–  आज के दिन आप हर काम को बहुत ही अच्छे तरीके से अंजाम तक पहुंचाएंगे, और आपकी काबिलियत की चारों ओर तारीफ भी होगी इसको देखकर विरोधियों को मुंह तोड़ जवाब मिल सकता है. समाज में आपकी स्थिति प्रबल बनेगी. ऑफिशियल कार्यों में आप खुद के प्रयासों से अपने काम को बेहतर बना सकते हैं. सोशल मीडिया की मदद से बिज़नेस को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो उसमें आपको भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा.खान-पान पर  विशेष ध्यान रखना होगा पेट से संबंधित दिक्कत हो सकती है. मां के स्वास्थ्य का ख्याल रखें उनके साथ समय व्यतीत करें.

 

 

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ़ को लिखी चिट्ठी, नई सरकार की दी बधाई

One Comment
scroll to top