Close

पीएम मोदी ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ़ को लिखी चिट्ठी, नई सरकार की दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ़ को चिट्ठी लिखकर नई सरकार बधाई दी है. मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने शाहबाज़ शरीफ़ को ये पत्र उनके प्रधानमंत्री के पदभार संभालने के बाद भेजा है.

सरकार के उच्च सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने शाहबाज़ शरीफ़ को भेजी चिट्ठी में उन्हें मुबारकबाद के साथ साथ आतंकवाद के खिलाफ़ कार्यवाई के लिए भी प्रेरित किया है सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने अपने इस पत्र में शाहबाज़ शरीफ़ के लिए किए अपने ट्वीट के हीं तर्ज पर शुभकामनाओं के अलावा उनसे बात चीत के लिए आतंक मुक्त वातावरण बनाने की बात कही है. प्रधानमंत्री ने लिखा है कि भारत भी बात चीत और मिलकर गरीबी समेत अन्य समस्याओं से निपटना चाहता है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ को खुद अपने शपथ ग्रहण में भी बुलाया था और खुद उनसे मुलाक़ात करने लाहौर भी गए थे. हालांकि उसके बाद हुए आतंकी हमले के बाद भारत पाकिस्तान के रिश्ते बिगड़ गए थे. शाहबाज़ शरीफ़ उन्ही नवाज़ शरीफ़ के छोटे भाई. दरअसल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेता शहबाज़ शरीफ पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री बन गए हैं. संयुक्त विपक्ष की ओर से शहबाज शरीफ पीएम पद के उम्मीदवार बनाए गए थे. शहबाज शरीफ ने देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली. उन्हें सीनेट के चेयरमैन सादिक संजरानी ने शपथ दिलाई.

पाकिस्तान की संसद ने शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री चुना

शहबाज शरीफ पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई हैं. सोमवार को दिन में पाकिस्तान की संसद ने शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री चुना. उनके पक्ष में 174 वोट पड़े. वहीं इस दौरान इमरान खान और उनकी पार्टी पीटीआई के सांसद मौजूद नहीं थे. पीटीआई ने पूरी प्रक्रिया का बहिष्कार किया.

मुल्क के 22वें प्रधानमंत्री खान को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए पद से हटाया गया और वह पाकिस्तान के इतिहास में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए हटाए गए पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं. इमरान खान ने 18 अगस्त 2018 को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. उनका 10 अप्रैल 2022 तक 1,332 दिनों का कार्यकाल रहा. इमरान खान तीन साल सात महीने और 23 दिन तक प्रधानमंत्री पद पर रहे.

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: मेष, तुला और धनु राशि वाले सचेत रहें, नुकसान का योग है, सभी राशि वाले जानें अपना राशिफल

One Comment
scroll to top