Close

महंगे हो गए साबुन और डिटर्जेंट, 20 फीसदी तक बढ़े रेट्स, चेक करें नई कीमत

आम जनता पर फिर महंगाई का झटका लग गया है. पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर के बाद साबुन और सर्फ महंगे हो गए हैं. लगातार बढ़ रही महंगाई के बीच हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) ने साबुन और सर्फ की कीमतों में इजाफा कर दिया है. FMCG कंपनी ने कीमतों में 20 फीसदी तक का इजाफा कर दिया है. बता दें व्हील, रिन, लाइफबॉय समेत कई साबुन की कीमतों में इजाफा हो गया है.

कच्चे माल की कीमतों में हो रहा इजाफा

कंपनी ने बताया कि कच्चे माल (Raw Material) की कीमतों में लगातार हो रहे इजाफे की वजह से साबुन और डिटर्जेंट की कीमतों में इजाफा किया गया है. इनपुट कॉस्ट में हो रही बढ़ोतरी की वजह से पिछले साल भी साबुन और सर्फ की कीमतों में इजाफा किया गया था.

Dove और Pears के 125 ग्राम प्रति यूनिट वाले एक पैक की कीमत में 10-12 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. वहीं Lifebuoy साबुन के 4 टिकियों वाले 1 बंडल की कीमत 124-136 रुपये कर दी गई है. इसी तरह Wheel detergent के 500 ग्राम और 1 किलो के पैकेट की कीमत 32 रुपये से बढ़ाकर 33 रुपये और 63 रुपये से बढ़ाकर 65 रुपये की गई है. कंपनी ने Vim Liquid के 500 ml के पाउच की कीमत 99 रुपये से बढ़ाकर 104 रुपये कर दी है.

कंपनी कच्चे माल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के कारण अपने प्रोडक्ट के दाम बढ़ाती रही है. Hindustan Unilever ने 2022 में  पहले भी कच्चे माल के दामों में बढ़ोतरी का हवाला देकर क ई प्रोडक्ट के दाम बढ़ाये थे.

One Comment
scroll to top