Close

अमिताभ बच्चन की जंजीर फिल्म को बिना इजाजत चैनल पर दिखाने वाला मामला सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर

मुंबई: एंटीलिया कांड और मनसुख हत्या मामले में गिरफ्तार निलंबित एपीआई सचिन वाजे के जरिए जांच किए जाने वाले हर मामले को सीआईयू से ट्रांसफर किया जा रहा है. कुछ दिनों पहले अभिनेता ऋतिक रोशन और अभिनेत्री कंगना रनौत ई-मेल मामला भी सीआईयू से ट्रांसफर कर सायबर क्राइम को वापस दे दिया गया था.

वहीं अब मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया की फिल्म प्रोड्यूसर पुनीत प्रकाश मेहरा की शिकायत के बाद साल 2020 में जुहू पुलिस स्टेशन में बॉक्स सिनेमा चैनल के खिलाफ कॉपीराइट का मामला दर्ज हुआ था. मेहरा ने आरोप लगाया था कि इस चैनल ने बिना इजाजत के बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की फिल्म जंजीर टेलीकास्ट की है. इसके बाद जुहू पुलिस ने अक्टूबर 2020 में राजू खान और घनश्याम सूरज गिरी नाम के दो लोगों को बॉक्स सिनेमा को जंजीर फिल्म के प्रिंट्स बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

यह मामला आगे चलकर जुहू पुलिस स्टेशन से क्राइम ब्रांच की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (सीआईयू) को आगे की जांच के लिए ट्रांसफर किया गया. उस दौरान वाजे सीआईयू के इंचार्ज थे. उनकी गिरफ्तारी के बाद से उनके जरिए जांच किए जाने वाले हर मामले को रिव्यू कर उसे दूसरी जगह सही तरह से जांच के लिए भेजा जा रहा है ताकि भविष्य में इन मामलों की जांच को लेकर किसी को संदेह न रहे.

क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि उस समय इस मामले की जांच के दौरान यह भी पता चला था कि मेहरा की फिल्म जादूगर, लावारिस, जंजीर, मोहब्बत के दुश्मन और मुकद्दर का सिकंदर को जून 2020 से नवंबर 2020 तक के बीच महामुविस चैनल पर भी बिना इजाजत के टेलीकास्ट किया था. आपको याद दिला दें कि यह दोनों ही चैनल टीआरपी घोटाला मामले में भी आरोपी हैं.

वाजे और उनकी एक टीम ने इस जांच के दौरान बॉक्स सिनेमाज महामुविस चैनल का सर्वर और कंटेंट सील कर दिया था. सीआईयू ने इस करवाई के दौरान महामुविस के कार्यालय से 340 फिल्म के डेटा मिले, जिसमें लावारिस, जंजीर, मुहब्बत के दुश्मन , मुक्कदर का सिकंदर और जादूगर जैसी फिल्मों का समावेश है.

scroll to top