Close

भगवंत मान ने इस बात को लेकर दिखाए सख्त तेवर, अकाली दल ने भी मांगा जवाब

पंजाब की खराब वित्तिय हालत को लेकर सीएम भगवंत मान ने सख्त तेवर अपना लिए हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने पिछली सरकारों पर राज्य को कर्ज में धकेलने का आरोप लगाया. भगवंत मान ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी की सरकार इस बात की जांच करेगी कि पैसे का इस्तेमाल कहां हुआ और इसकी वसूली की जाएगी.

भगवंत मान ने कहा, ”पिछली सरकारों ने पंजाब पर तीन लाख करोड़ रुपए का कर्ज छोड़ा है. लेकिन इसका इस्तेमाल कहां हुआ? हम जांच करेंगे और इसकी वसूली करेंगे, क्योंकि यह लोगों का पैसा है.”

फरवरी में पंजाब विधानसभा चुनाव के वास्ते प्रचार के दौरान आम आदमी पार्टी के नेताओं ने राज्य को कर्ज के जाल में धकेलने के लिये प्रदेश की पिछली सरकारों पर निशाना साधा था.

अकाली दल ने किया यह दावा

इस बीच, शिरोमणि अकाली दल ने कहा कि वह पंजाब के तीन लाख करोड़ रुपये के कर्ज को लेकर जांच कराने के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के फैसले का स्वागत करता है. शिअद नेता दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि जांच का इस्तेमाल विधानसभा चुनाव से पहले लोगों से किए गए वादों से बचने के लिए नहीं किया जाना चाहिए.

शिअद नेता ने दावा किया कि पिछली कांग्रेस सरकार ने लोगों से किए सभी वादों से मुकरने के लिए राज्य के खाली खजाने के बहाने का इस्तेमाल किया था. चीमा ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री को पिछले एक महीने के कार्यकाल के दौरान राज्य द्वारा जारी किए गए विज्ञापनों की जांच का भी आदेश देना चाहिए. चुनावों से पहले, आप नेता राघव चड्ढा ने पंजाब में पिछली अकाली-भाजपा और तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर राज्य को कर्ज में धकेलने का आरोप लगाया था.

 

 

यह भी पढ़ें- सोने-चांदी के दाम आज हुए कम, जानें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता के रेट्स

One Comment
scroll to top