Close

गर्लफ्रेंड को कॉकपिट में ले जाने की अनुमति देने से पायलट मुसीबत में, डीजीसीए कर रहा जांच

नेशनल न्यूज़।27 फरवरी को एयर इंडिया की दुबई-दिल्ली उड़ान के दौरान एक पायलट के महिला मित्र को कॉकपिट में जाने की अनुमति देने की विमानन नियामक डीजीसीए जांच कर रहा है। अधिकारियों ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए एयरलाइन भी जांच कर रही है। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि एयरलाइन यात्रियों की सुरक्षा और देखभाल से संबंधित पहलुओं में कमी को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और इस घटना के संबंध में जरूरी कार्रवाई करेगी।

खबरों के मुताबिक यह घटना 27 फरवरी को हुई थी और दुबई-दिल्ली उड़ान के चालक दल के एक सदस्य ने नागर उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) से शिकायत की थी। डीजीसीए के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि नियामक मामले की जांच कर रहा है। अधिकारी ने कहा कि जांच दल तकनीकी और सुरक्षा के नजरिए से प्रासंगिक तथ्यों की जांच करेगा। उड़ान के पायलट ने एक महिला मित्र को कॉकपिट में जाने की अनुमति दी थी।

दरअसल, एयर इंडिया के पायलट ने कॉकपिट में अपनी महिला दोस्त को सैर कराई इतना ही नहीं पायलट पर आरोप है कि उसने अपनी फ्रेंड के स्वागत के लिए केबिन क्रू को खास निर्देश दिए थे. इसके अलावा अपनी मित्र को बिजनेस क्लास का खाना भी खिलाने का आरोप है। घटना को लेकर एयरलाइन के एक अधिकारी ने पुष्टि करते हुए कहा कि एयर इंडिया ने उठाए गए मुद्दों की जांच के लिए एक समिति गठित की है।

 

scroll to top