Close

दुर्ग से राहत भरी खबर, कोरोना पॉजिटिविटी रेट 19% तक गिरा

दुर्ग: छत्तीसगढ़ में कोरोना का कोहराम जारी है. इसमें से दुर्ग और रायपुर में सबसे ज्यादा हालात खराब थे, लेकिन अब दुर्ग से राहत भरी खबर आई है. दुर्ग-भिलाई में पॉजिटिविटी रेट 19% तक गिरा है. दुर्ग में कोरोना सस्पेक्टेड लोगों के ज्यादा सैंपल लिए गए, लेकिन नए मरीजों में कमी देखने को मिली. इतना ही नहीं मौत के आंकड़े भी कम देखने को मिले हैं.

दरअसल, दुर्ग-भिलाई में कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. सोशल मीडिया पर तगड़ा कैंपेनिंग की जा रही है. इसके अलावा लॉकडाउन का भी असर देखने को मिल रहा है. सोमवार और मंगलवार को कम मरीज मिले हैं. कोरोना पॉजिटिविटी का आंकड़ा कम देखने को मिला है. कोरोना से मौतों का आंकड़ा भी कम नजर आ रहा है.

इसके अलावा लोग भी सोशल मीडिया पर लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के लिए कैंपेनिंग कर रहे हैं, ताकि दुर्ग-भिलाई को कोरोना से बचाया जा सके. शहर के जिम्मेदार लोग ये लॉकडाउन को बढ़ाने के लिए अपील कर रहे हैं. लॉकडाउन की वजह से रोज 100 से 150 मरीज कम हो रहे हैं. अगर लॉकडाउन और लगा दिया जाए तो मरीज बहुत कम हो जाएंगे.

दुर्ग नगर निगम क्षेत्र के टीकाकरण केन्द्रों का जोन आयुक्त लगातार निरीक्षण कर रहे हैं. जोन आयुक्त व्यवस्था को बनाए रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं. कोविड-19 प्रोटोकॉल 45 साल और अधिक उम्र के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है. जितना अधिक टीकाकरण होगा, उतना ही जल्दी कोरोना के संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी.

दुर्ग में बेवजह घूमने वाले लोगों पर निगम की उड़नदस्ता टीम कार्रवाई कर रही है. रिसाली निगम के क्षेत्रांतर्गत आने वाले सभी पेट्रोल पंपों का औचक निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों को पेट्रोल दिए जाने पर निगम की टीम कार्रवाई कर रही है. इसका असर दिख रहा है. लोग जागरूक हो रहे हैं.

पेट्रोल पंप में बिना मास्क के पेट्रोल भराने आए व्यक्ति से 500 रुपये जुर्माना वसूल किया गया. इस दौरान निगम के राजस्व निरीक्षक अनिल मेश्राम, टेकराम, पंकज भगत सहित पुलिस प्रशासन से अनुप शर्मा और विपिन सिंह उपस्थित थे.

scroll to top