Close

दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी पर मनीष सिसोदिया बोले- नहीं निकला समाधान तो लोगों की जान बचाना हो जाएगा मुश्किल

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना से हाहाकार के बीच कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो गई है. इस संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया लगातार केंद्र से मदद की अपील कर रहे हैं. मनीष सिसोदिया ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अस्पतालों में हम अभी ऑक्सीजन के लिए अंदरूनी व्यवस्था कर रहे हैं लेकिन कुछ समय बाद लोगों की जान बचाना मुश्किल हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि दिल्ली के कुछ अस्पतालों में ऑक्सीजन पूरी तरह खत्म हो गयी है, उनके पास कोई विकल्प नहीं है. कुछ राज्य राष्ट्रीय राजधानी के हिस्से की चिकित्सीय ऑक्सीजन पर नियंत्रण हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं.

सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कोटा बढ़ाये जाने के बावजूद हरियाणा और उत्तर प्रदेश सरकार ऑक्सीजन की सप्लाई रोक रही हैं. कल दिल्ली को 378 MT की जगह  सिर्फ 117 MT ऑक्सीजन मिला. मैं केंद्र से विनती करता हूँ कि चाहे पैरामिलिट्री फोर्स तैनात करनी पड़े, लेकिन किसी भी हाल में ऑक्सीजन पहुंचाएं.

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को 24638 लोग संक्रमित हुए थे और 249 मरीजों की मौत हुई थी.

ये भी पढ़ें – ममता बनर्जी का निशाना, बोलीं- बीजेपी ‘एक देश, एक पार्टी, एक नेता’ का नारा लगाती है लेकिन वैक्सीन की एक कीमत नहीं

One Comment
scroll to top