Close

कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटे में देश में 2451 नए मामले और 54 लोगों ने गंवाई जान

भारत में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार देश में  पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों के 2,451 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इन नए मामलों के साथ ही देश में कोविड मामलों की कुल  संख्या  4,30,52,425 हो गई है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में सक्रिय मामले बढ़कर 14,421 हो गए.

रिपोर्ट की माने तो भारत ने पिछले 24 घंटों में कोरोना के कारण 54 लोगों की मौत हुई है. जिससे कुल मरनेवालों की संख्या 5,22,116 हो गई. मंत्रालय ने कहा कि एक्टिव केसेज में कुल संक्रमणों का 0.03 प्रतिशत शामिल है, जबकि रिकवरी रेट 98.76 प्रतिशत है. वहीं 24 घंटे में एक्टिव COVID-19 केसलोएड में 808 मामलों की वृद्धि दर्ज की गई है. मंत्रालय के अनुसार दैनिक पॉजिटिविटी रेट 0.53 प्रतिशत और वीकली पॉजिटिविटी रेट 0.43 प्रतिशत दर्ज की गई है.

राजधानी में संक्रमण तेज 

 देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं और इसने एक बार फिर से लोगों की चिंताएं बढ़ा दी हैं. दिल्ली में कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या 3 हजार के पार चली गई है, जो काफी चिंता का विषय है.

4 महीने के बच्चे की हालत नाजुक

दिल्ली के LNJP अस्पताल में कोरोना के 7 मरीज भर्ती हैं, इनमें से दो बच्चे भी हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें एक बच्चा महज 4 महीने का ही है. उसकी हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है और डॉक्टरों ने उसे ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा है. वहीं बच्चों में बढ़ते संक्रमण पर अस्पताल के डॉक्टर सुरेश का कहना है कि कोरोना संक्रमण उन बच्चों को हो रहा है जिन्हें पहले से कुछ बीमारियां हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- आरबीआई ने बैंक लॉकर के नियमों में किया बड़ा बदलाव, लॉकर लेने से पहले जान लें सभी डिटेल्स

scroll to top