Close

1 मई से शुरू होगा 18+ लोगों के लिए रजिस्ट्रेशन, लेना है वैक्सीन तो इस तरह कराना होगा आपको रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली  कोरोना महामारी से जंग के बीच टीकाकरण अभियान तेज किया जा रहा है. वैक्सिनेशन का तीसरा फेज 1 मई से शुरू होना है, जिसमें 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी. इस बीच लोगों के मन में वैक्सिनेशन को लेकर कई सवाल हैं. हर कोई यह जानना चाहता है कि वैक्सिनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कब शुरू होगा. इसको लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें और गलत जानकारियां भी शेयर की जा रही हैं.

कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि एक मई से होने वाले टीकाकरण के लिए 18+ लोगों का रजिस्ट्रेशन 24 अप्रैल से शुरू होने वाला है. जबकि सच्चाई कुछ और है. सरकार की ओर से इस बारे में सही जानकारी दी गई है. केंद्र सरकार की ओर से MyGovHindi ट्विटर अकाउंट पर बताया गया है कि 18+ लोगों के वैक्सिनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन 24 अप्रैल से नहीं, बल्कि 28 अप्रैल से शुरू होगा.

बिना रजिस्ट्रेशन नहीं लगाई जाएगी वैक्सीन

केंद्र सरकार की ओर से बताया गया है कि बिना रजिस्ट्रेशन कराए कोरोना की वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी. Mygov ट्विटर अकाउंट पर स्पष्ट तौर पर बताया गया है कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण का पंजीकरण 28 अप्रैल से तथा अपॉइंटमेंट मिलना 1 मई से शुरु होगा. 18-45 साल के लोगों को बिना अपॉइंटमेंट के टीकाकरण की अनुमति नहीं होगी.

scroll to top