Close

आज सोनिया गांधी से मिल सकते हैं पाटीदार नेता नरेश पटेल, गुजरात चुनाव में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

गुजरात में इस साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गईं हैं. हर दल अभी से अपनी टीम को मजबूत बनाने में लगी है. इसी कड़ी में कांग्रेस भी जुटी है. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस को सत्ता में वापस लाने के लिए तमाम योजनाएं बना रहे हैं. इस बीच खबर आ रही है कि आज पाटीदार नेता नरेश पटेल कांग्रेस आलाकमान से मिल सकते हैं और जल्द ही वह कांग्रेस भी जॉइन कर सकते हैं.

1 मई को है राहुल गांधी का दौरा

रिपोर्ट के मुताबिक नरेश पटेल आज शाम सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. दोनों की मीटिंग के दौरान प्रशांत किशोर के भी मौजूद रहने की संभावना है. चर्चा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पाटीदार नेता नरेश पटेल को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है. बता दें कि 1 मई को राहुल गांधी का गुजरात दौरा है. राहुल दाहोद में आदिवासी सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे.

स्टाफ ने बताया निजी दौरा 

दूसरी तरफ नरेश पटेल के निजी स्टाफ का कहना है कि वह निजी दौरे पर एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली आए थे और अब वापस गुजरात जा रहे हैं, सोनिया गांधी के साथ नरेश पटेल की मुलाकात की संभावना को भी स्टाफ ने गलत बताया है.

कौन हैं नरेश पटेल

नरेश पटेल सक्रिय राजनीति में नहीं हैं, लेकिन उनका प्रभाव गुजरात की राजनीति में बहुत है. वह श्री खोडलधाम ट्रस्ट (एसकेटी) के अध्यक्ष और गुजरात में पाटीदार समुदाय के एक प्रभावशाली सदस्य हैं. श्री खोडलधाम ट्रस्ट (एसकेटी) राजकोट से लगभग 60 किलोमीटर दूर कागवाड़ में, लेउवा पाटीदार समुदाय की संरक्षक देवी खोडियार मंदिर का प्रबंधन करता है. ऐसे में नरेश पटेल का प्रभाव सौराष्ट्र क्षेत्र के 11 जिलों के अलावा सूरत में भी काफी है. वह कई बार राजनीति में आने की इच्छा जता चुके हैं. यह गुजरात में उनके प्रभाव का ही असर है कि उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए सभी राजनीतिक दल कोशिश कर रहे हैं.

 

यह भी पढ़ें- आत्मानंद स्कूल में बाहरी शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

scroll to top