Close

आईपीएल 2021: इस साल भारतीय खिलाड़ियों का है दबदबा, टॉप तीन बल्लेबाज़ों और गेंदबाजों में सभी भारतीय

आईपीएल 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें एडिशन में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा कायम है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज़ गेंदबाज़ हर्षल पटेल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीन विकेट लेकर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर चल रहे हैं. आईपीएल 2021 में हर्षल के नाम 12 विकेट हैं.

इसके अलावा आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की सूची में टॉप स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन हैं. धवन के नाम चार मैचों में 57.75 की औसत से 231 रन हैं. धवन के नाम ऑरेंज कैप और हर्षल पटेल के नाम पर्पल कैप है.

ऑरेंज कैप की रेस में धवन के ठीक पीछे पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल हैं. मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 60 रनों की पारी खेलने वाले राहुल के नाम अब पांच मैचों में 55.25 की औसत से 221 रन हो गए हैं. वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं. रोहित के नाम इस सीज़न के पांच मैचों में 40.20 की औसत से 201 रन हैं.

आरसीबी के तेज़ गेंदबाज़ हर्षल पटेल फिलहाल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में अच्छी बढ़त के साथ पहले नंबर पर हैं. उनके नाम 13 विकेट हैं. इसके अलावा इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मौजूद मुंबई इंडियंस के लेग स्पिनर राहुल चहर के नाम 9 विकेट हैं. वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर राहुल के भाई दीपक चहर हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले दीपक चहर ने अब तक चार मैचों में आठ विकेट चटकाए हैं.

ये भी पढ़ें – आईपीएल 2021: RR और KKR की प्लेइंग इलेवन में ये खिलाड़ी हो सकते हैं शामिल, देखें लिस्ट

One Comment
scroll to top