Close

साप्ताहिक राशिफल : वृष राशि वालों को हो सकती है हानि, जानें मेष से मीन राशि तक साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) : 26 अप्रैल से आरंभ होने वाला सप्ताह सभी राशियों के लिए विशेष है. इस सप्ताह कुछ राशियों को धन और सेहत के मामले में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. मेष राशि वालों को सफलता प्राप्त करने के लिए नई तकनीक से जुड़ना होगा. वहीं कर्क राशि वालों को आलस का त्याग करना होगा.

मेष- इस सप्ताह आपको टेक्नोलॉजी से जुड़ना होगा. यदि आप वर्तमान की स्थिति से पिछड़े हैं तो खुद को अपडेट करते चलें तो वहीं सप्ताह के मध्य से मानसिक तनाव बढ़ सकता है. बड़े व्यय भी आपकी राह देख रहे हैं, ऐसे में लोन, किस्त या फिर दवाइयों के खर्च बढ़ेंगे. इंजीनियरिंग क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे. फर्नीचर के बड़े व्यापारियों को मुनाफा मिलेगा. सेहत को लेकर भी सजग रहें, बड़ी चोट लगने की आशंका है, जिसमें हाथ विशेष रूप से सम्मिलित होंगे. विवाह संबंधित मामलों में तेजी की संभावना है. परिवारजनों के साथ आपसी विवाद में न पड़े. जीवनसाथी को सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य और मानसिक तनाव को लेकर सजग रहने की सलाह दें.

वृष- इस सप्ताह छोटी सी लापरवाही बड़ा नुकसान करा सकती है. जो नई नौकरी की तलाश में हैं या फिर विदेशी कंपनी में आवेदन भरा है उन्हें इस बार शुभ सूचना मिलने की संभावना है. व्यापारिक मामलों में अचानक बड़े ग्राहक, लाभ के रूप में मिल सकते हैं. जो युवा नकारात्मक प्रवृत्तियों के शिकार में हैं उनको इससे बाहर निकलने का कोई न कोई रास्ता खोजकर निकालना होगा. 30 अप्रैल के बाद अभिभावक भी छोटे बच्चों की एक्टिविटी पर ध्यान दें, वर्तमान में मोबाइल से दूर रखना जरूरी होगा. प्रतिरोधक क्षमता मजबूत रहनी चाहिए तो वहीं मानसिक रूप से बीमार न रहें. परिवार में यदि पिता घर को लीड करते हैं तो उनकी बातों का विशेषता से पालन करना है.

मिथुन- इस सप्ताह जहां एक ओर स्वयं की जिम्मेदारी से ओवर लोड रहेंगे तो वहीं मित्र, पार्टनर, रिश्तेदार एवं सामाजसेवा की भी जिम्मेदारीयां आपको मिल सकती है. चिंता न करें, बल्कि मानसिक समर्पण रखते हुए हरसंभव मदद करनी होगी. उच्चाधिकारियों से सीखने को मिलेगा साथ ही उन्नति के द्वार भी खुलते नजर आ रहें हैं. व्यापारी वर्ग कारोबार को आर्थिक बल देने के लिए लोन लेने की प्लानिंग कर रहें हैं, तो उससे संबंधित दस्तावेज और ब्याज पर अधिक ध्यान दें. युवाओं को ज्यादा से ज्यादा चीजों को सीखने की सलाह दी जाती है. स्वास्थ्य में नसों से संबंधित परेशानियों को लेकर अलर्ट रहना होगा. सप्ताह अंत में पानी अधिक पीएं. पारिवारिक माहौल सुधरेगा, माता-पिता की सेवा करें.

कर्क- इस सप्ताह संपर्कों को एक्टिव रखते हुए, आजीविका को तेजी से बढ़ाना होगा तो वहीं साहस और पराक्रम में कोई कमी न आए. सप्ताह मध्य में किन्हीं बातों को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. कामकाज की नाकामी-बाधाएं न बनने पाएं, जिनकी मीटिंग पेंडिंग है, उन्हें इसे निपटा लेना चाहिए. व्यापारी वर्ग टैक्स चोरी आदि से बचकर रहें. सरकार के नियमों का कठोरता के साथ पालन भी करना है. युवाओं को ग्रुप डिस्कसन से लाभ मिलेगा. मित्रों से फोन या फिर घर में सबके साथ बातचीत करें. गैस या पाचन तंत्र की दिक्कत बढ़ सकती हैं. गर्भवती महिलाएं भी सजग रहें. परिवार में छोटी-छोटी बातों पर बहस न हो इस बात का ध्यान रखें, सूझबूझ के साथ मामले को खत्म करें.

सिंह- इस सप्ताह आपका कॉन्फिडेंस अच्छा रहेगा. ज्ञान की कमी के कारण यदि प्रमोशन में बाधा उत्पन्न हो रही है तो इस दौरान इससे संबंधित कोर्स आदि करने चाहिए. समस्याओं का समाधान निकालने में सफल रहेंगे. लोहे से संबंधित व्यापारियों के लिए सप्ताह मुनाफे से भरा रह सकता है. अधीनस्थों पर मामूली बातों को लेकर तनाव न फैलने दे. कंपटीशन की तैयारी करने वाले विद्यार्थी अध्यापक के संपर्क में रहें. स्वास्थ्य की दृष्टि से खानपान सही रखे, वर्तमान में लिवर फैटी स्टेज में जा सकता है. घर में धार्मिक कार्यक्रम संपन्न होंगे. बड़े भाई की भी उन्नति का समय चल रहा है. जीवनसाथी का यदि वजन बढ़ रहा है तो उन्हें एक बार थायराइड अवश्य चेक कराने की सलाह दें.

कन्या- इस सप्ताह के शुरुआत में आपको खूब मेहनत करनी है तो वहीं यदि कोई मदद की उम्मीद लेकर आता है तो है खाली हाथ वापस न जाएं. भूमि, वाहन या विवाह से संबंधित कार्यों को संपन्न करने के लिए जो लोग लोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं वह सफल होगी. ऑफिस में अच्छे प्रबंधन के चलते प्रशंसा के पात्र बनेंगे. बिजनेस पार्टनर के साथ तालमेल बिगड़ा चल रहा हो तो मनमुटाव को बढ़ाने से अच्छा होगा कि बातचीत कर समाधान खोजें. जो युवा समाजसेवी संस्थाओं से जुड़े हैं, उन्हें एक्टिव रहना है. हाथों में चोट और एसिडिटी की समस्या बढ़ने की आशंका है. बड़ी बहन का स्वास्थ्य ठीक न हो तो उन्हें सजग रहने की सलाह दें.

तुला- इस सप्ताह व्यवहार बहुत सौम्य रखना होगा, हो सकता है कि आप किसी के लिए गलत न सोचें, लेकिन तीखी वाणी दूसरों के सामने शर्मिंदा करा सकती है. जो लोग डिबेट आदि में हिस्सा लेते हैं, वह सामने वाले की बात पूरा सुनने के बाद ही अपनी प्रतिक्रिया दें. करियर में जल्दी-जल्दी उतार-चढ़ाव दिखेंगे. जो लोग एक्सपोर्ट-इंपोर्ट का काम करते हैं, उन्हें शुभ समाचार मिलेंगे. विज्ञापन की प्लानिंग के लिए समय सर्वोत्तम रहेगा. युवाओं को वरिष्ठों का मार्गदर्शन और पिता से सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर खानपान बंद नहीं करना है यानी खाली पेट रहने से बचें, यदि सांस लेने में दिक्कत आती है तो डॉक्टर से संपर्क करें. सदस्यों के बीच अहंकार का टकराव नहीं होना चाहिए.

वृश्चिक- इस सप्ताह प्रतिरोधक क्षमता तो आप में पूर्ण रूप से है, स्वास्थ्य संबंधित मामलों में चिंता की आवश्यकता नहीं है लेकिन वर्तमान में जो स्थितियां चल रही है उसको देखते हुए लापरवाही से बचना है. जो लोग करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं उन्हें बड़े पैकेज की प्रतिक्षा नहीं करनी चाहिए, बल्कि वर्तमान में शुरुआत करना ही मुख्य उद्देश्य हो. जो लोग पैतृक व्यापार में है उन्हें निवेश न करने की सलाह दी जाती है, साथ ही पुराने स्टॉक को खत्म करने पर ध्यान देना चाहिए. युवा वर्ग को समय व्यर्थ करना नुकसानदेह होगा, बल्कि सकारात्मक काम में फोकस बढ़ाएं. सप्ताह मध्य में मानसिक शंका रोगों को जन्म दे सकती है. घर की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी.

धनु- इस सप्ताह खर्चों पर लगाम रखनी होगी, खासकर सप्ताह मध्य में छोटे-छोटे खर्च बजट को बिगाड़ सकते हैं. ऑफिस में सहकर्मियों और अधीनस्थों से बेहतर परिणाम के लिए उनकी समस्याओं को सुलझाना होगा तो वहीं उनके साथ कम्युनिकेशन गैप बिल्कुल न करें. व्यापार को लेकर बुद्धि तो प्रखर है लेकिन अति नैतिकता बिजनेस को आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचाएगी यानी किसी के भरोसे पर व्यापार न छोड़ें. युवा वर्ग पुरानी प्लानिंग को अब एक्सक्यूट करें. सेहत को लेकर पैरों में सूजन और हीमोग्लोबिन में कमी की आशंका है. मेहमानों के आगमन होने पर आतिथ्य में कोई कमी न रखें. संतान को समय देना चाहिए, यदि संतान छोटी है तो उसके पढ़ाई लिखाई और उसके भविष्य की प्लानिंग करें.

मकर- इस सप्ताह जहां एक और भाग्य का सपोर्ट एवं मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा तो वहीं ऑफिस में भी उच्चाधिकारी और बॉस आपकी बातों का समर्थन करेंगे. महिला सहकर्मियों के साथ अच्छी ट्यूनिंग रखनी होगी. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे, इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री करने वाले व्यापारी मुनाफा कमाएंगे साथ ही कॉस्मेटिक से संबंधित बिजनेस में भी लाभ होगा. पूंजी और अधिक निवेश कर व्यापार बढ़ाएं. विद्यार्थियों के लिए समय रिवीजन का है, यदि वह याद करने के साथ-साथ उसकी टेक्निक को भी समझेंगे तो जल्दी समझ पाएंगे. हेल्थ में चिंतन को चिंता में परिवर्तित न होने दें. योग और व्यायाम नियमित तौर पर करते रहना होगा. मां के पैर छूकर ही घर से निकलें.

कुंभ- इस सप्ताह के शुरुआत में कार्यों को पूरा करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है, तो वहीं दूसरी ओर सप्ताह का अंत नई जिम्मेदारियों से भरा होगा. पाठ-पूजा की ओर रुचि बढ़ेगी. ऑफिशियल काम-काज का भार बढ़ने पर घबराएं नहीं, विवेकपूर्ण निर्णय आजीविका के लिए लाभकारी सिद्ध होंगे. विवाह से संबंधित सामानों और परिधान का बिजनेस करने वालों के लिए सप्ताह बेहद उपयोगी रहेगा. युवा वर्ग परिवार के नियम कानून को बंधन नहीं समझना है, मल्टी टास्क के लिए भी तैयार रहें. स्वास्थ्य को लेकर महामारी के प्रति कोई भी लापरवाही करना इस सप्ताह महंगा पड़ सकता है. घर परिवार में विवाह संबंधित कार्यक्रम संपन्न होंगे. विवाह योग्य लोगों के रिश्ते पक्के हो सकते हैं.

मीन- इस सप्ताह आर्थिक स्थितियों में सुधार महसूस करेंगे. जरूरत पड़ने पर परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. गायन में रुचि रखने वालों को अच्छा अवसर मिलेगा, जो लोग इस फील्ड में पहले से हैं उन्हें बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है. राजनीति से जुड़े लोगों को वर्तमान में एक्टिव रहना है. ऑफिस में ट्रांसफर की स्थिति बनेगी. बड़े व्यापारी सोचा गया मुनाफा पाने में कुछ असफल से नजर आएंगे. युवा वर्ग कुसंगति और आलस्य से दूर रहें. आंखों की केयर करें कोई समस्या होने पर अलर्ट रहें. संयुक्त परिवार में रहने वाले एक दूसरे का साथ दें, चाचा-ताऊ और वरिष्ठ लोग के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें. परिवार से दूर रहने वाले घर पर संपर्क साधे.

ये भी पढ़ें – आर्थिक राशिफल : कर्क, सिंह, धनु और कुंभ राशि वाले सोच समझ कर करें धन का निवेश, जानें राशिफल

One Comment
scroll to top