Close

टेस्ला का पहला शोरूम मुंबई में होगा, बेंगलुरु में रहेगा हैड ऑफिस

अमेरिका की दिग्गज इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला जल्द ही भारत में अपनी कारों के साथ एंट्री करने जा रही है. इसके लिए कंपनी अपना पहला शोरूम मुंबई के Lower Parel-Worli एरिया में खोलने की प्लानिंग कर रही है. खबरों की मानें तो एलन मस्क टेस्ला का पहला शोरूम मुंबई के सबसे पॉश इलाके में खोलना चाहते हैं, इसलिए ही Lower Parel-Worli को चुना गया है.

इससे पहले खबरें आईं थी कि टेस्ला ने बेंगलुरु में अपना ऑफिस पहले ही रजिस्टर्ड करवाया लिया है. वहीं अब खबरें हैं कि कंपनी अपना पहला शोरूम मुंबई में खोलेगी. माना जा रहा है कि बेंगलुरु में टेस्ला का इंडिया हेड ऑफिस रहेगा, जबकि मुंबई कंपनी का रीजनल ऑफिस बनेगा. टेस्ला के इंडिया आने की कंफर्मेशन के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने फरवरी में ऐलान किया था कि अमेरिका स्थित इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला यहां अपनी यूनिट स्टब्लिश करेगी.

एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने इंडिया में अपने काम देखने के लिए IIM बैंगलोर के मनुज खुराना को हायर किया है. मनुज इंडिया के लिए स्ट्रैटेजी और दूसरा सारा काम कैलिफोर्निया से ही करेंगे. इसके साथ ही कंपनी ने चार्जिंग मैनेजर की जिम्मेदारी निशांत को सौंपी है. निशांत भारत से ही कंपनी का काम करेंगे. इनके अलावा टेस्ला ने चित्रा थोमस को HR लीडर बनाया है. इन्होंने पहले वॉल्मार्ट और रिलायंस के साथ काम किया है.

ये भी पढ़ें – शेयरों की बिक्री से 350 करोड़ रुपये जुटाएगी मुथूट माइक्रो फाइनेंस

One Comment
scroll to top