Close

आईपीएल 2021 : ये हो सकती है बैंगलोर और दिल्ली की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन

आईपीएल 2021 में आज 22वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. शाम 07:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में दोनों ही टीम जीत दर्ज कर पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर काबिज होना चाहेंगी. बैंगलोर को अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. ये उसकी इस टूर्नामेंट में पहली हार थी. वहीं दिल्ली ने अपने पिछले मैच में सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ सुपर ओवर में जीत दर्ज की थी.

युवा कप्तान ऋषभ पन्त की अगुवाई में इस साल दिल्ली की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही हैं. टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और टीम को आज भी उनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी. मध्यक्रम में स्टीव स्मिथ की मौजूदगी से टीम को मजबूती मिली है. वहीं ऋषभ पंत, शिमरन हेटमायर और मार्कस स्टोइनिस किसी भी वक्त अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से मैच का रूख पलट सकते हैं. गेंदबाजी में कगीसो रबाडा धीरे धीरे अपनी लय में लौट रहे हैं. युवा गेंदबाज आवेश खान ने भी इस साल अपने प्रदर्शन से सबको बेहद प्रभावित किया है. टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन आईपीएल से हट गए हैं. ऐसे में पिछले मैच में सुपर ओवर डालने वाले अक्षर पटेल और अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा के हाथों में बीच के ओवरों में विकेट निकालने का दारोमदार रहेगा.

सलामी बल्लेबाजों पर रहेगा आरसीबी का दारोमदार 

आरसीबी की बात करें तो पिछला मैच छोड़कर अब तक सभी मैचों में उसके बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है. सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और देवदत्त पडिकल शानदार फॉर्म में हैं. पडिकल इस टूर्नामेंट में एक शतक भी लगा चुके हैं. मैक्स्वेल ने भी अब तक अपने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है. वहीं एबी डिविलियर्स किसी भी हालात में टीम को जीत दिलाने की काबिलियत रखते हैं. टीम को इस मैच में अपने तेज गेंदबाज काइल जेमिसन और मोहम्मद सिराज से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. जडेजा के खिलाफ पिछले मैच के अंतिम ओवर में अपने प्रदर्शन से हर्षल पटेल जरूर निराश होंगे. हालांकि उस एक ओवर को छोड़कर अब तक के सभी मैचों में उनका प्रदर्शन बेमिसाल रहा है. पिछले मैच में नवदीप सैनी ने कुछ खास प्रभावित नहीं किया था हालांकि टीम उनको एक मौका और दे सकती है. स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर टीम के दो प्रमुख गेंदबाज हो सकते हैं.

पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कल खेले गए मैच में बल्लेबाजी इतनी आसान नजर नहीं आयी. धीमी पिच पर स्पिनरों के खिलाफ रन बनाना उतना आसान नहीं नजर आ रहा है. साथ ही तेज गेंदबाजों को भी इस पिच से अच्छी मदद मिल सकती है. रात के मैच में एक बार फिर ओस का महत्व बहुत ज्यादा है. टॉस जीतने वाली टीम लक्ष्य का पीछा करना पसंद कर सकती है.

मैच प्रिडिक्शन 

हमारा मैच प्रिडिक्शन मीटर बता रहा है कि इस मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती हैं. दिल्ली की स्पिन गेंदबाजी बेहद मजबूत है ऐसे में आरसीबी के मुकाबले उसका पलड़ा इस मैच में भारी नजर आता है. बल्लेबाजी दोनों टीमों की ताकत है और दोनों में से जो भी इसमें बेहतर करेगा वो आज के मैच में बाजी मार सकता है.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन-

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पन्त (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, ललित यादव, आवेश खान, अमित मिश्रा

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन-

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कलएबी डीविलियर्सग्लेन मैक्सवेलडैनियल क्रिश्चियनवॉशिंगटन सुंदरकाइल जेमिसनहर्षल पटेलमोहम्मद सिराजनवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल.

 

ये भी पढ़ें –जीत का जश्न नहीं मना सकेंगे प्रत्याशी, रैली पर पाबंदी

One Comment
scroll to top