Close

कोरोना की नई लहर से निपटने के लिए तैयार है पंजाब सरकार, सीएम भगवंत मान ने किए बड़े दावे

कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों ने एक बार फिर से केंद्र और राज्य सरकारों की चिंता बढ़ा दी है. हालांकि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कहा कि उनका राज्य कोविड-19 के मामलों में किसी भी तरह की वृद्धि से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. भगवंत मान ने कहा कि पंजाब ने महामारी की किसी भी तरह की नयी लहर से निपटने के लिए एक प्रभावी तंत्र विकसित किया है.

पंजाब के सीएम ने कहा कि पंजाब में स्थिति नियंत्रण में है और राज्य के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करने के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं है. पंजाब सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया कि राज्य की 97 फीसदी आबादी को पहले ही कोविड रोधी टीकों की पहली खुराक दी जा चुकी है जबकि 76 फीसदी लोगों को दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं. उन्होंने कहा कि 5.11 लाख लोगों को बूस्टर खुराक भी दी गयी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में राज्य में केवल 176 मरीजों का इलाज चल रहा है और प्रतिदिन औसतन 25 नए मामले सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोविड की संभावित अगली लहर को रोकने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था करने के लिए प्रतिबद्ध है.

राज्य में पर्याप्त बेड होने का दावा हुआ

सीएम ने दावा किया कि राज्य सरकार कोविड की स्थिति की नियमित निगरानी कर रही है और पर्याप्त संख्या में बेड उपलब्ध हैं. इसके साथ ही राज्य कोविड मामलों की संख्या में किसी भी वृद्धि से निपटने के लिए तैयार है.

भगवंत मान ने कहा कि अमृतसर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में 1,236 बेड, पटियाला के सरकारी मेडिकल कॉलेज में 1,450 और फरीदकोट के सरकारी मेडिकल कॉलेज में 1,025 बेड हैं. उन्होंने कहा कि अमृतसर में 280, फरीदकोट में 250 और पटियाला में 280 आईसीयू बेड हैं.

 

यह भी पढ़ें- इंडोनेशिया के पाम ऑयल का निर्यात बंद करने से भारत पर दिखेगा असर, बढ़ेंगे शैंपू-साबुन से लेकर केक, बिस्कुट-चॉकलेट के दाम- जानें क्यों

One Comment
scroll to top