Close

लीग से हटने के बाद एडम जांपा का बड़ा बयान, कहा- आईपीएल के बायो बबल में क्रिकेट खेलना सबसे असुरक्षित

ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जांपा ने आईपीएल से हटने को लेकर बड़ा बयान दिया है. जांपा ने कहा है कि उन्होंने अब तक जितने भी बायो बबल में क्रिकेट खेली है उनमें से आईपीएल का बायो बबल सबसे अधिक असुरक्षित है. साथ ही जांपा ने कहा है कि, पिछले साल की तरह इस साल भी इस टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में ही किया जाना चाहिए था. जांपा आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेलते हैं. उन्होंने और केन रिचर्डसन ने निजी कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया था.

जांपा ने कहा, “हम अब तक कई जगह बायो बबल में क्रिकेट खेल चुके हैं. मुझे लगता है उन सभी में से ये सबसे ज्यादा असुरक्षित है.” साथ ही उन्होंने कहा, “पिछले साल दुबई में जो आईपीएल खेला गया था उसमें इस तरह से महसूस नहीं हुआ था. मुझे वहां बहुत ज्यादा सुरक्षित लगा था. व्यक्तिगत तौर पर मुझे लगता है कि इस साल भी आईपीएल का आयोजन वहीं होना चाहिए था. लेकिन हम जानते हैं राजनीतिक बातों को ध्यान में रखकर ही ये फैसले लिए जाते हैं.”

भारत में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के बारे में बात करते हुए जांपा ने कहा, “अगले साल यहां टी20 विश्व कप का भी आयोजन होना है. अब इसको लेकर भी चर्चा तेज हो जाएगी. हालांकि 6 महीने का समय बहुत अधिक होता है तब तक हालात बेहतर भी हो सकते हैं.”

साथ ही जांपा ने कहा कि उनके आईपीएल छोड़कर जाने के और भी बहुत से कारण हैं. उन्होंने कहा, “हां ये सही है भारत में कोरोना की स्थिति बेहद गम्भीर है. लेकिन मेरे आईपीएल छोड़कर जाने के और भी कई कारण हैं. मैं रोजाना केवल ट्रेनिंग करने के लिए ही उठ रहा था. टीम में भी मुझे जगह नहीं मिल रही थी. मुझे खेलते रहने के लिए वो मोटिवेशन नहीं मिल पा रहा था.” जांपा ने कहा कि, “इसके अलावा बायो बबल की थकान भी एक बहुत बड़ा कारण है. साथ ही जब फ़्लाइट बैन की खबर सामने आने लगी तो मैंने सोचा कि ये टूर्नामेंट से हटने का सबसे सही समय है.”

साथ ही जांपा ने कहा, “बहुत से लोगों का मानना है कि क्रिकेट का खेल लोगों के चेहरों पर मुस्कान ला सकता है लेकिन मेरा कहना है कि हर व्यक्ति के लिए इसका जवाब अलग हो सकता है. यदि किसी व्यक्ति के परिवार का सदस्य कोविड के चलते जिंदगी और मौत से लड़ रहा हो तो वो ऐसे में क्रिकेट के बारे में नहीं सोच सकता.”

 

 

ये भी पढ़ें – उद्योगों को ऑक्सीजन सप्लाई बंद, रायपुर के 40 प्लांट बंद, पलायन संभव

scroll to top