Close

राशिफल: कर्क, तुला और कुंभ राशि वाले रहें सावधान, जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 29 अप्रैल 2022 शुक्रवार को वैशाख मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी की तिथि है. आज का दिन महत्वपूर्ण है. आज चंद्रमा मीन राशि में गोचर कर रहा है. आज रेवती नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष – मेष राशि के लोग कर्मठ रहते हुए कार्य करें, आपके ऑफिस में मेहनत को महत्व कम मिलेगा किंतु निराश न हों. आपको अपने कामों की लिस्ट और प्रायोरिटी तैयार कर लेनी चाहिए ताकि कोई भूल न होने पाए. रियल एस्टेट का कारोबार करने वाले कारोबारियों को अपना प्रोजेक्ट शुरू कर देना चाहिए. यदि आपके किसी रोग का इलाज चल रहा है तो आपको सचेत हो जाना चाहिए. आपको पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की संभावना है, दस्तावेज मजबूत कर लें. कहीं रुका हुआ धन है तो वह वापस मिलने की संभावना है, जरा एक बार फिर से तगादा कर दीजिए.

वृष – आपको किसी से अनावश्यक रूप से उलझना ठीक नहीं है, कुछ बातें अवॉइड करने का प्रयास करें. बैंकिंग के काम से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की स्थिति बन रही है. तैयार रहिए.  व्यापारी छोटे छोटे निवेशों से लाभ कमा सकते हैं, उन्हें फिलहाल बड़े निवेश से बचना चाहिए. आपकी मांसपेशियों में दर्द की शिकायत हो सकती है, मौका मिले तो मसाज करा लीजिए. परिवार में बिगड़े हुए संबंधों को सुधारें और अपने लोगों को समय दें, उनके साथ बातें करें. युवाओं को बहुत भरोसा नहीं करना चाहिए क्योंकि भरोसे में आकर काम बिगाड़ सकते हैं.

मिथुन – मिथुन राशि वाले आज अपने कामकाज को लेकर व्यस्त रहेंगे, काम है तो व्यस्त होना स्वाभाविक है. नौकरी चाहते हैं तो विदेशी कंपनियों से ऑफर मिलेगा, बस आपको उसके लिए प्रयास तो करना ही होगा. कारोबार में आ रही बाधा अब दूर हो जाएगी, अब आप अपना व्यापार निर्बाध हो कर कर सकेंगे. माइग्रेन के रोगी होने से कुछ परेशानी होना स्वाभाविक है किंतु अनावश्यक चिंता न पालें. परिवार में जहां वरिष्ठ लोग बैठ कर आपस में बात कर रहे हों वहां पर आपको बीच में नहीं बोलना चाहिए. सामाजिक तौर पर सभी महिलाओं का सम्मान करना चाहिए, इससे आपका ही मान बढ़ेगा.

कर्क – इस राशि के लोगों को आलस्य को लेकर विशेष सतर्कता बरतना चाहिए क्योंकि लापरवाही दिन खराब कर सकती है. जहां पर आप नौकरी करते हैं वहां के ऑफिस में आपके अधिक बढ़ेंगे, इसके लिए तैयार रहिए. बिजनेस के सिलसिले में आपको कहीं यात्रा करना पड़ सकता है, अपना बैग तैयार रखें. कान गला और नाक से संबंधित दिक्कत हो सकती है, डॉक्टर को दिखाने में लापरवाही नहीं करना चाहिए. घरेलू आर्थिक मामलों को लेकर काफी समय से परेशान चल रहे हैं, अब कुछ राहत मिलने वाली है. मनोरंजन और काम के बीच तालमेल बना कर रखना होगा, दोनों कामों के लिए पर्याप्त समय दें.

सिंह – सिंह राशि के लोगों को कुछ नया करने की कोशिश करना चाहिए, उपयुक्त समय है नया रास्ता खोजिए.ऑफिस में बॉस व उच्चाधिकारियों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. आपको ऐसे ही काम करना है. व्यापारिक मामलों में समझौता करना पड़ सकता है, यह भी व्यापार के लिए कभी कभी आवश्यक होता है.किसी तरह का इंफेक्शन होने की आशंका है, दवाओं का सेवन अपनी मर्जी से नहीं बल्कि डॉक्टर की सलाह पर करें. कोर्ट कचहरी के मामलों में आपको अपनों का सहयोग प्राप्त होगा जो रास्ता आसान करेगा. सामाजिक दृष्टि से अपना भौतिक स्तर ऊंचा उठाने का प्रयास करना चाहिए, यह काम जरूरी भी है.

कन्या – इस राशि के लोगों को वृक्ष के समान निस्वार्थ भाव से सेवा करनी चाहिए जैसे वृक्ष बिना किसी भेद के सबको छाया देता है. ऑफिस में सहकर्मियों से विवाद होने की आशंका है, इस स्थिति को बचाने का प्रयास करना चाहिए.  खुदरा व्यापारियों की बिक्री कम होगी लेकिन परेशान न हों कारोबार में ऐसा चलता रहता है.हाईपर एसिडिटी की संभावना है इसे लेकर अलर्ट रहना चाहिए, पानी खूब पिएं तो आराम मिलेगा. परिवार के साथ कहीं घूमने का मौका मिलेगा, ऐसे मौके कम ही मिलते हैं इसलिए जरूर जाइए. उधारी चुकाने के लिए यही उपयुक्त समय है, जो भी उधारी है धीरे धीरे उसे खत्म करते चलें.

तुला – तुला राशि के लोगों को कुसंगति भारी पड़ सकती है इसलिए कोशिश करके कुसंगति से बचें तो अच्छा रहेगा.ऑफिस के कामों में गैर जिम्मेदारी भरा रवैया न अपनाएं. अपने काम को पूरी जिम्मेदारी से करें. तेल के व्यापार में मुनाफे की पूर्ण संभावना है, आपको तेल की खरीद बिक्री का काम करना चाहिए. स्वास्थ्य के लिहाज से आपको अपने खानपान में फाइबर की मात्रा को बढ़ाना चाहिए. परिवार में समय न देने की शिकायत है तो पूरा समय देते हुए इस शिकायत को हर हाल में दूर करें. आपके आसपास के लोग आपकी आलोचना करने से पीछे नहीं हटेंगे किंतु आप अपने अच्छे काम करते रहिए.

वृश्चिक – इस राशि के लोग अच्छे भविष्य को लेकर जो सपने देख रहे हैं उन्हें लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए मेहनत करें. ऑफिशियल काम को अपडेट रखिए क्योंकि इस काम को लेकर कभी भी पूछताछ हो सकती है. कारोबार के मामले में लेनदेन अच्छा रखें नहीं तो कानूनी अड़चन आ सकती हैं जो परेशानी बढ़ाएंगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, सुबह योग व्यायाम करें जिससे दिनचर्या अच्छी और संतुलित रहेगी. अभिभावकों को चाहिए कि वे अपने बच्चों की हठ पर अंकुश लगाएं. हर बात को मानने की कोई जरूरत नहीं है.वाणी में विनम्रता बनाए रखें, यह सामाजिक रूप से आपके वर्चस्व को और भी बढ़ाएगी.

धनु – धनु राशि के लोगों के ग्रहों की स्थितियां शासन प्रशासन का सहयोग दिलाएंगी, उनके रुके काम आसानी से हो सकेंगे. नौकरी के मामले में कामों को लेकर की गई प्लानिंग सफल होगी, अपने लक्ष्य को साध कर रखें. लकड़ी का काम करने वाले कारोबारियों को मुनाफा कमाने की स्थिति है. इसका लाभ लेना चाहिए. जो लोग रक्तचाप के रोगी हैं, उन्हें खास तौर पर सचेत रहना चाहिए, बीपी की दवा लेने के साथ जांच भी कराते रहें.आपके कुल में कोई नया आने वाला है, कुल में वृद्धि की पूर्ण संभावना बन रही है. विद्यार्थियों के लिए उपयुक्त समय चल रहा है, मेहनत से पढ़ें, परीक्षाएं अच्छी होंगी.

मकर – इस राशि के लोग अपने मन की बात किसी से करने से पहले विचार अवश्य कर लें नहीं तो पछतावा हो सकता है. ऑफिस में दूसरों के प्रति अच्छा व्यवहार रखें, आप जैसा करेंगे दूसरे भी आपके साथ वैसा व्यवहार करेंगे. जो कारोबारी इंपोर्ट एक्सपोर्ट का काम करते हैं, उन्हें अच्छा लाभ कमाने का मौका मिल सकता है. सेहत को ठीक रखने के लिए मेडिटेशन और ध्यान लगाना उपयुक्त होगा, संभव हो तो कुछ दूर टहलें. जीवन साथी से संबंधों में मधुरता आएगी, पूर्व के विवादों में सुधार होने की संभावना भी दिख रही है. विद्यार्थियों को अपना समय बिल्कुल भी बर्बाद नहीं करना चाहिए, पूरे मनोयोग से पढ़ाई पर ध्यान दें.

कुंभ- इस राशि के लोग आज मानसिक रूप से बेचैन रहेंगे, खर्च अधिक हो सकते हैं इसलिए नियंत्रण रखना जरूरी है. आजीविका के नए स्रोत मिलते नजर आएंगे आप प्रयास करते रहिए रास्ता बनता जाएगा. कारोबार में नुकसान से बचना चाहते हैं तो इस समय बड़े निवेश तो बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा, भीड़ भाड़ में जाने से बचें. माता का विशेष स्नेह प्राप्त होने वाला है, कुछ समय निकाल कर अपनी माताजी के पास बैठिए. विवाद में फंसने पर कानून की चपेट में आ सकते हैं इसलिए विवादों से दूर रहें तो अच्छा है.

मीन – मीन राशि के लोग अपने को अपडेट रखने के लिए हर संभव प्रयास करें, जिस क्षेत्र में काम करते हैं उसकी जानकारी रखें. नौकरी में महत्वपूर्ण कार्य करने पड़ेंगे, इसे अपने लिए सुअवसर मानिए बोझ कतई न समझें. होलसेल का कारोबार करने वाले व्यापारियों को लाभ मिलेगा, उन्हें आज बिजनेस पर ध्यान देना चाहिए. महिलाओं को हार्मोनल डिसऑर्डर की समस्या बढ़ सकती है, उन्हें इस बात का पहले से ध्यान रखना चाहिए. ससुराल पक्ष से किसी समारोह का निमंत्रण मिल सकता है, संबंध मधुरता के लिए आपको जाना चाहिए. सामाजिक क्षेत्र में उधार के लेने देने से दूरी बनाए रखने में ही आपकी भलाई है.

 

 

यह भी पढ़ें- सेंसेक्स करीब 300 अंक ऊपर चढ़कर 57800 के पार खुला, निफ्टी 17300 के ऊपर

One Comment
scroll to top