Close

एलआईसी के आईपीओ में 6.48 करोड़ पॉलिसीहोल्डर्स ने दिखाई दिलचस्पी, दीपम के अधिकारी ने दी जानकारी

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) की घोषणा के बाद से एलआईसी के 6.48 पॉलिसीधारकों ने देश की इस सबसे बड़ी बीमा कंपनी के शेयर खरीदने को लेकर काफी दिलचस्पी दिखाई है.

वित्त मंत्रालय के तहत निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) में निदेशक राहुल जैन ने कहा, “आईपीओ को लेकर जबर्दस्त प्रतिक्रियाएं मिली हैं. इसके कुछ आंकड़े हमारे पास हैं, मसलन 6.48 करोड़ पॉलिसीधारकों ने कट-ऑफ तिथि (28 फरवरी, 2022) तक अपने पैन नंबर को पॉलिसी विवरण के साथ जोड़ा है.”

एलआईसी ने अपने 21,000 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 902-949 रुपये प्रति शेयर तय किया है. इसके पॉलिसीधारकों को दस फीसदी आरक्षण दिया जाएगा.

जैन ने कहा, “पॉलिसीधारक चाहे जो भी हों, यदि उन्होंने अपने पैन कार्ड की जानकारी 28 फरवरी तक पॉलिसी विवरण में जोड़ी है, तो वे आरक्षित श्रेणी के जरिये एलआईसी आईपीओ में भागीदारी कर सकते हैं.”

दीपम निदेशक ने कहा कि कोई भी पॉलिसीधारक आरक्षित श्रेणी में दो लाख रुपये तक का निवेश कर सकता है, खुदरा श्रेणी में भी दो लाख रुपये तक का निवेश किया सकता है. आईपीओ में एलआईसी पॉलिसीधारकों को 60 रुपये की छूट मिलेगी. जैन ने कहा कि ये 6.48 लाख पॉलिसीधारक आईपीओ में भागीदारी कर सकते हैं, बशर्ते वे डीमैट खाता खुलवा लें.

कंपनी का आईपीओ चार मई को खुलकर नौ मई को बंद होगा. बोलियां 15 शेयरों के लॉट में लगाई जा सकेंगी.

 

 

यह भी पढ़ें- आज बढ़े हैं पेट्रोल-डीजल के दाम या जेब को मिली राहत, जानें अपने शहर के फ्यूल रेट्स

One Comment
scroll to top