Close

राहुल गांधी का ट्वीट- हर नागरिक को मुफ्त में मिलनी चाहिए कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के खिलाफ 18 साल से ज्यादा उम्र के लोग 1 मई से टीकाकरण करा सकेंगे. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू किए जाने के एक दिन बाद आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर हर नागरिक का मुफ्त में टीकाकरण कराए जाने की मांग रखी है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, “भारत को मुफ्त में वैक्सीन मिलनी चाहिए. सभी नागरिकों का टीकाकरण मुफ्त में कराया जाना चाहिए. उम्मीद करता हूं कि इन्हें इस बार यह मिले.”

कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ तीसरे चरण के टीकाकरण की प्रक्रिया शनिवार से शुरू होने वाली है. इसके लिए पहले ही दिन 1.55 करोड़ से अधिक लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. इस दौरान 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण कराया जाएगा.

बता दें, अबतक देश में 15 करोड़ से ज्यादा कोरोना टीके लगाए जा चुके हैं. सरकारी अस्पतालों में लोगों को पहले ही फ्री टीका लगाया जा रहा है. राज्य सरकारों को भी ये टीके केंद्र से मुफ्त में मिले हैं. 1 मई से शुरू होने वाले तीसरे चरण के अभियान के लिए अब राज्यों को टीके खरीदने होंगे. कोविड डैशबोर्ड के अनुसार, दूसरे दिन अभी तक टीकाकरण के तीसरे चरण के लिए 23 लाख से ज्यादा लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. आज सुबह लगभग 10.30 बजे तक 23,82,756 लोगों ने टीकाकरण के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया.

कोरोना महामारी के दौरान शायद ही कोई दिन ऐसा जाता होगा, जब राहुल गांधी का ट्वीट न आता हो. एक दिन पहले राहुल ने मदद कर रहे लोगों को ट्वीट कर कहा था कि “मदद का हाथ बढ़ाते चलो. इस अंधे ‘सिस्टम’ का सच दिखाते चलो.”

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, “एक दूसरे की सहायता करते आम जन दिखाते हैं कि किसी का दिल छूने के लिए हाथ छूने की जरूरत नहीं. मदद का हाथ बढ़ाते चलो. इस अंधे ‘सिस्टम’ का सच दिखाते चलो.” उन्होंने अपने इस ट्वीट में सरकार पर भी निशाना साधा है, इससे पहले भी कई बार राहुल गांधी ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर सरकार को आड़े हाथों लिया है.

 

ये भी पढ़ें –  आईपीएल 2021: खिलाड़ियों के बाद अब अंपायर मेनन और रीफेल भी आईपीएल से हटे, बताई यह वजह

One Comment
scroll to top