Close

बजाज ऑटो का मुनाफा 1.7 फीसदी बढ़ा, प्रति शेयर 140 रुपये के डिविडेंड का ऐलान

देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज ऑटो ने मार्च तिमाही  में अच्छा प्रदर्शन किया है. कोरोना के दौर में मार्च तिमाही में पेश किए नतीजों के तहत कंपनी का मुनाफा साल दर साल आधार पर 1.7 फीसदी बढ़ कर 1,332.1 करोड़ रुपये हो गया.  पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 1,310.3 करोड़ रुपये रहा था.

वित्त वर्ष 2020-21 की चौथी तिमाही में कंपनी ने आय के मोर्चे पर अच्छा प्रदर्शन किया. मार्च तिमाही में कंपनी की आय 26.1 फीसदी बढ़ कर 8,596.1 करोड़ रुपये रही जबकि  पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी की आय 6,815.9 करोड़ रुपये रही थी.  मार्च तिमाही में कंपनी की अन्य आय साल- दर-साल आधार पर 532.7 करोड़ रुपये से घटकर 283.6 करोड़ रुपये रही. बजाज ऑटो ने प्रति शेयर 140 रुपये के डिविडेंड का ऐलान किया है.

इस बीच, कंपनी ने नीरज बजाज को चेयरमैन के पद पर नियुक्त किया है. वहीं राहुल बजाज को चेयरमैन एमिरेटस नियुक्त किया गया है. गुरुवार को बजाज ऑटो ने ऐलान किया कि कंपनी के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष  राहुल बजाज ने कंपनी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है. राहुल बजाज सन 1972 से कंपनी का संचालन कर रहे थे. वह पिछले करीब पांच दशकों से बजाज ग्रुप ऑफ कंपनीज से जुड़े हुए थे. उन्होंने  अपनी बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया.  राहुल बजाज 30 अप्रैल 2021 को कामकाजी दिन की समाप्ति पर कंपनी के गैर-कार्यकारी निदेशक और चेयरमैन  पद से सेवामुक्त हो गए. कंपनी के बयान में कहा गया है कि राहुल बजाज ने पिछले 5 दशकों में कंपनी और ग्रुप की सफलता के लिए बहुत बड़ा योगदान दिया है.

 

ये भी पढ़ें – अगर हो जाए कोरोना तो कैसा हो डाइट प्लान, बीमारी से ठीक होने वालों के लिए भी कारगर

One Comment
scroll to top